जयपुर राजस्थान के चार जिलों में जिला प्रमुख के चुनाव, तीन में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत

राजस्थान के चार जिलों में जिला प्रमुख के चुनाव, तीन में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत

राजस्थान के चार जिलों में जिला प्रमुख के चुनाव, तीन में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत

जयपुर: राजस्थान के चार जिलों में जिला परिषद प्रमुख के चुनाव बृहस्पतिवार को हुए जिसमें से तीन राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खाते में आयी हैं. वहीं मुख्य विपक्षी दल भाजपा के एक प्रत्याशी को जीत मिली है.राज्य के चार जिलों गंगानगर, करौली, कोटा व बारां में जिला परिषद प्रमुख व 30 पंचायत समिति के प्रधान के चुनाव बृहस्पतिवार को हुए. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार बारां में कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला जैन, करौली में शिमला देवी और गंगानगर में कुलदीप इंदौरा जिला प्रमुख घोषित हुए वहीं कोटा में भाजपा के मुकेश कुमार जिला प्रमुख घोषित किये गये. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चार जिलों में से तीन जिला परिषदों में कांग्रेस के जिला प्रमुख और 30 पंचायतों में से 19 पंचायत समितियों में कांग्रेस के प्रधान बनने पर नवनिर्वाचित उम्मीदवारों को बधाई और शुभकामनाएं दीं.

गहलोत ने कहा कि यह कांग्रेस सरकार पर जनता के भरोसे का प्रतीक है. उन्होंने जीत के लिए जनता के प्रति आभार प्रकट किया. इन चार जिलों में 30 पंचायत समितियों में से 19 में कांग्रेस उम्मीदवार, 10 में भाजपा और एक पंचायत समिति में निर्दलीय उम्मीदवार प्रधान निर्वाचित हुआ है. चार जिलों बारां, करौली, गंगानगर और कोटा में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव तीन चरणों 12 दिसंबर, 15 दिसंबर, और 19 दिसंबर को करवाये गये थे और परिणाम की घोषणा 21 दिसंबर को हुई. चुने हुए सदस्यों ने बृहस्पतिवार को जिला प्रमुख (जिला परिषद) और प्रधान (पंचायत समिति) को चुना.

चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी में विश्वास जताने के लिए प्रदेश की जनता का आभार जताया.डोटासरा ने यहां एक बयान में कहा कि इन चुनावों में पार्टी को मिली सफलता से उत्साहित होकर कांग्रेस दुगुनी शक्ति से आम जनता की सेवा में जुटेगी तथा राजस्थान में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि चुनावों में लगातार मिल रही सफलता से स्पष्ट हो गया है कि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पुन: भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

और पढ़ें