Live News »

दीया कुमारी ने भरा नामांकन, कहा- पिता की तरह करुंगी देश सेवा

दीया कुमारी ने भरा नामांकन, कहा- पिता की तरह करुंगी देश सेवा

राजसमंद। राजसमंद से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी दीया कुमारी ने आज नामांकन भरा। इस दौरान जिलाधिकार के कक्ष में प्रकाश जावड़ेकर- सीआर चौधरी के साथ किरण माहेश्वरी,सुरेंद्र सिंह राठौड़,अजय किलक और अविनाश गहलोत भी निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में मौजूद रहे। 

राजसमंद में भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी के नामांकन बाद पुरानी कलेक्ट्री पर चुनावी सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा के थीम सॉंग के साथ मोदी-मोदी के नारे लगे। जनसभा को संबोधित करते हुए किरण माहेश्वरी ने लोगों से अपील की कि छोटी बहन दीया कुमारी को जिताना,मोदीजी को फिर पीएम बनाना है। 

वहीं दीया कुमारी ने अपने संबोधन की शुरुआत चारभुजा नाथ के जयकारे के साथ की। दीया ने भाजपा कोर कमेटी को अच्छे प्रत्याशी चुनने के लिए धन्यवाद दिया और कहा-'राजसमंद की धरती का धन्यवाद जहां की सेवा करने के लिए मुझे चुना गया है। दीया कुमारी ने कहा कि मैंने इस वीरधरा पर महाराणा जी का आर्शीवाद लिया। उम्मीदवार मैं नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।'

उन्होंने कहा कि 'देश की जनता ने मोदीजी को फिर पीएम बनाने का मानस बनाया है। 'मैं सैनिक पिता की बेटी हूं,जिनको भारत-पाक युद्ध में महावीर चक्र मिला' 'मैं भी उसी प्रकार देश की सेवा करूंगी' 'जो भी काम पहले के बाकी रहे वो अब होंगे' 'आपका काम अब मेरा काम,आपके ऊपर है मुझे सेवा का मौका दें।' राजसमंद से भाजपा प्रत्याशी ने कार्यकर्ताओं से सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाने का आह्वान किया। 

 

और पढ़ें

Most Related Stories

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार

राजसमंद: सांसद दिया कुमारी का फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने के मामले में पुलिस ने आरोपी गौरव जोशी को गिरफ्तार किया है. राजनगर थाना पुलिस ने 9 माह पूर्व दर्ज इस मामले में जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की है. मामला 26 सितंबर 2019 का है और आरोपी गौरव जोशी उस समय भाजयुमो लोकसभा आईटी सेल का प्रभारी रहा है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

छवि को धूमिल करने का आरोप: 
आरोपी गौरव जोशी ने एडमिन बनते हुए दिया कुमारी के नाम से fb अकाउंट बनाया था जिस पर एक अश्लील वीडियो डालने का आरोप है. जिसके बाद सांसद दिया कुमारी के निजी सचिव विकास चौधरी ने सांसद के छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था. राजनगर थाना अधिकारी प्रवीण टाक ने बताया कि मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है. वहीं भाजयुमो कार्यकर्ता गौरव जोशी के गिरफ्तारी के बाद भाजपा में एक बार फिर गुटबाजी  की सुगबुगाहट तेज हो गई हैं. 

VIDEO: राजधानी जयपुर में विदेशों की तरह विकसित होगा मानसरोवर का सिटी पार्क, यह होगा पार्क में खास 

कुण्डिया में विवाहिता की संदिग्ध मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

कुण्डिया में विवाहिता की संदिग्ध मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

रेलमगरा(राजसमंद): थाना क्षेत्र के कुण्डिया गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध स्थिती में मौत हो गई. मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे विवाहिता के पीहर पक्ष के परिजनों एवं ग्रामीणों ने विवाहिता की हत्या किए जाने का आरोप लगाया. कुण्डिया निवासी विवाहिता गंगा (22) पत्नी दिनेशपुरी गोस्वामी को जी घबराने की शिकायत होने पर ससुराल पक्ष के लोग उसे गिलूण्ड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

प्रदेश में जल्द बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या, उत्तर-पश्चिम रेलवे प्रशासन चलाएगा 48 ट्रेनें, जयपुर जंक्शन से 32 ट्रेनें होंगी संचालित

हत्या किए जाने का आरोप:
मामले की सूचना मिलने पर चित्तौडगढ़ जिले के भोपालसागर थानान्तर्गत डाबर गांव से पीहर पक्ष के परिजन एवं ग्रामीण गिलूण्ड चिकित्सालय पहुंच गए और गंगा की हत्या किए जाने के आरोप लगाने लग गए. पीहर पक्ष के परिजनों ने बताया कि गंगा को शुक्रवार को ही डाबर गांव से स्वयं परिजन कुण्डिया छोडकर गए थे. उसके स्वस्थ्य होने एवं घर के कामकाज किए जाने की जानकारियां मिली है. 

पुलिस ने मामला किया दर्ज, जांच शुरू:
इसी तरह के आरोपों को लेकर दोनों गांवों के परिजनों के मध्य हुई कहासुनी की सूचना मिलने पर रेलमगरा थानाधिकारी छगन पुरोहित सहित द्वितीय थाना अधिकारी दिलीपसिंह, गिलूण्ड पुलिस चैकी प्रभारी शांतीलाल आदि पुलिस जाप्ते के साथ चिकित्सालय पहुंच गए. जहां दोनों पक्षों के परिजनों से समझाइश कर मृतका के शव को रेलमगरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया जहां पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सुपूर्द कर दिया गया. दूसरी ओर पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

साल का पहला सूर्यग्रहण शुरू, भारत के कई शहरों में चमकती हुई अंगूठी की तरह नजर आएगा सूर्य

पति ने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या, पत्नी का शव भी मिला पलंग पर

पति ने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या, पत्नी का शव भी मिला पलंग पर

राजसमंद: जिले के खमनोर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत ख़मनोर की रामेला की भागल में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक घर में संदिग्ध अवस्था में पति फंदे से लटका मिला और पत्नी मृत अवस्था में बिस्तर पर पड़ी मिली. घटना के बाद से मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. सूचना पर पहुंची खमनोर थाना पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और पुलिस के उच्च अधिकारी को इस घटना की सूचना दी, जिस पर नाथद्वारा डिप्टी रोशन पटेल, राजसमंद एएसपी राजेश गुप्ता भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया.

भरतपुर में 1279 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मंत्री सुभाष गर्ग ने दिए अधिकारियों को निर्देश  

प्रथम दृष्टया पति पत्नी की मौत आत्महत्या लग रही: 
वहीं उदयपुर से एफ एस एल टीम को भी मौके पर बुलाया गया और घटना के साक्ष्य  जुटाये गये. फिर सभी जांच के बाद मौके से शव को हटा कर स्थानीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है. प्रथम दृष्टया पति पत्नी की मौत आत्महत्या लग रही है हालांकि अभी तक पुलिस को किसी कारण का पता नहीं चला है. मृतक युवती के पिता ने शंका के आधार पर रिपोर्ट दी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

Rajasthan Corona Updates: 158 नए केस मिले, धौलपुर में मिले सर्वाधिक 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज  

15 वर्षीय सगी बहन से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

 15 वर्षीय सगी बहन से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

राजसमंद: जिले में राखी के धागे को शर्मसार करने वाले सगी बहन से दुष्कर्म के आरोपी भाई को आमेट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला राजसमंद जिले के आमेट थाना क्षेत्र का है, जहां 12 जून को आमेट थाने पर अपने दादा के साथ पहुंची 15 वर्षीय नाबालिग लड़की ने अपने सगे भाई के खिलाफ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करवाया. 

ऑनलाइन बिजनेस करने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी कर बन गया साधु, पुलिस ने वृंदावन से किया गिरफ्तार 

आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू: 
उसके बाद पीड़िता के दादा की रिपोर्ट पर आमेट पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी भाई के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. रिपोर्ट में पीड़िता के दादा ने अपने पौते के खिलाफ अपनी सगी बहन से दुष्कर्म करने और डराने का आरोप लगाया है. 

भारत-चीन सीमा तनाव पर बड़ी खबर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक 

पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने संत ने लगाई फांसी, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने संत ने लगाई फांसी, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

राजसमंद: जिले के दिवेर थाना क्षेत्र के गुना आश्रम के संत प्रेमदास ने बीती रात अपने आश्रम पर अपने ऊपर लगे आरोप के चलते प्रशासन के नाम एक पांच मिनट का वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के बाद फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

कोरोना संक्रमण को लेकर नया खुलासा, इतने दिन के बाद संक्रमित से नहीं फैलता वायरस 

महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप:
संत प्रेमदास पर कुछ दिन पूर्व एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए राजसमंद एसपी भूवन भूषण यादव के सामने पेश हुई थी जिसके बाद संत पर मामला दर्ज हुआ था और मामले की जांच पुलिस कर रही थी. जिसके बाद बीती रात महंत प्रेमदास ने सुसाइड से पहले प्रशासन के नाम अपने ऊपर लग रहे आरोप को खंडन करते हुए एक वीडियो संदेश अपने मोबाइल से रिकॉर्ड कर आश्रम में स्थित एक पेड़ से फांसी का फंदा लगा लिया और आत्महत्या कर ली.

Coronavirus: भारत कोरोन संक्रमित देशों की सूची में टॉप-10 में शामिल, लगातार चौथे दिन सबसे ज्यादा बढोत्तरी 

महिला सहित 5 लोगों पर  ब्लैकमेलिंग का का आरोप लगाया:
इस घटना की जानकारी सुबह दिवेर थाना पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को देवगढ़ सीएससी के मोर्चरी में रखवाया है और पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है. संत ने वीडियो के जरिए बताया कि महिला द्वारा लगाए गए उन पर दुष्कर्म के आरोप से बहुत आहत है और महिला सहित 5 लोगों पर  ब्लैकमेलिंग का संत ने आरोप लगाया है. इस घटना के बाद से महंत के सुसाइड पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं और चर्चाओं का बाजार गरम है. 

कलयुगी बाबा की करतूत..! इलाज के बहाने पिलाई महिला को नशे की दवा, फिर किया दुष्कर्म

कलयुगी बाबा की करतूत..! इलाज के बहाने पिलाई महिला को नशे की दवा, फिर किया दुष्कर्म

राजसमंद: इंसान हवस के पीछे इतना गिर जाता है कि उसे पूरा करने के लिए उसे अपनी मर्यादा का भी ख्याल नही रहता. चाहे वह आम इंसान हो या संत. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के राजसमंद जिले के दिवेर थानाक्षेत्र का सामने आया है. जहां एक बीस वर्षीय विवाहिता को पेट मे दर्द की शिकायत होने पर उसका पति उसे लेकर एक संत के पास गया और उपचार करने के लिए कहा. कथित संत प्रेमदास जो कि गुणिया महादेव मे रहता है उसकी नियत इस युवती को देखकर डगमगा गई. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान के 33 में से 32 जिलों में कोरोना वायरस की दस्तक, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 6 हजार 146

पानी में मिलाई कुछ नशे की दवा: 
उसने पीडिता के पति सुरेश को इलाज के लिए ऐरो की टहनी लाने के लिए भेज दिया. इसके बाद पीडिता को गर्मी की वजह से एक गिलास पानी पीने को दिया. इस पानी में  कुछ नशे की दवा मिलाई गई थी. जिसे पीने के बाद पीडिता बेहोश हो गई. बेहोशी की हालत में प्रेमदास ने उसके साथ बलात्कार किया. पीडिता जब होश में आई तो उसे इस घिनौनी करतूत का पता चला, लेकिन संत ने उसे डरा दिया, जिसकी वजह से उसने डर के मारे अपने पति को यह बात नही बताई. 

मामला हुआ दर्ज, जांच के आदेश:
जब उसके पेट का दर्द ठीक नही हुआ तो सुरेश ने अपनी पत्नि से फिर से महाराज के पास जाने के बात कही तो पीडिता ने अपनी आपबीती कह सुनाई. पीडिता अपने पति को लेकर राजसमंद मे मानवाधिकारी सामाजिक न्याय आयोग के मार्फत एसपी के सामने पेश हुई और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की. इस पर राजसमंद एसपी ने दिवेर थाना पुलिस को मामला दर्जकर जांच के आदेश दिए है.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी का बयान, 20 हजार से ज्यादा लोगों को लाया गया स्वदेश

लॉकडाउन में रफ्तार का कहर, राजसमंद में दो ट्रकों की भिड़ंत में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 14 घायल

लॉकडाउन में रफ्तार का कहर, राजसमंद में दो ट्रकों की भिड़ंत में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 14 घायल

राजसमंद: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच भी सड़क हादसे कम होने का नाम हीं ले रही है. शुक्रवार को प्रदेश के राजसमंद जिले के के दिवेर थाना क्षेत्र के बधाना गांव के पास NH8 पर 2 ट्रकों की आमने सामने की भिड़ंत हो गई. घटना में एक ट्रक पर सवार करीब 14 लोग घायल हो गए. जबकि 2 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

Lockdown: यूपी सरकार स्टूडेंट्स को लेने के लिए भेजेगी 250 बसें, लॉकडाउन के चलते फंसे हैं हजारों छात्र

ट्रक की केबिन में बैठते थे 16 लोग:
सूचना पर पहुंचे दिवेर थाना पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से सभी घायलों को देवगढ़ चिकित्सालय पहुंचाया और दोनों शवों को देवगढ सीएचसी के मोर्चरी में रखवाया है. जानकारी के मुताबिक एक ट्रक जोकि गुजरात के तरफ से टमाटर लेकर जयपुर की ओर जा रही थी और सामने से आ रही एक खाली ट्रक से जा टकराई. टमाटर से भरी हुई ट्रक के कैबिन में 16 लोग सवार थे जोकि गुजरात से इस ट्रक में सवार हुए थे और इन्हें यूपी जाना था.

सभी घायलों को इलाज जारी:
सभी घायलों का देवगढ़ चिकित्सालय में उपचार जारी है. लेकिन इस सड़क दुर्घटना को लेकर जिला प्रशासन पर कई सवाल खड़े होते हैं जब करोना महामारी के बीच जारी लॉकडाउन  और उसके बाद जिले की सीमाओं को सील कर रखा है तो बिना चेकिंग के ट्रक दिवेर तक कैसे पहुंची.

परबतसर पुलिस थाने की महिला कांस्टेबल को हुआ कोरोना, बुखार और जुकाम की थी शिकायत

सांसद दिया कुमारी ने की प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस को लेकर 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की

सांसद दिया कुमारी ने की प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस को लेकर 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की

राजसमंद: कोरोना से जंग को लेकर राजसमंद से बड़ी खबर आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सांसद दिया कुमारी ने संसदीय क्षेत्र के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. इस पैसे का उपयोग चिकित्सा, खाद्य सामग्री जैसी व्यवस्था पर किया जाएगा. कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए सांसद दिया कुमारी ने यह अच्छी पहल की है.

Corona Virus से पीड़ित सिंगर कनिका कपूर की चौथी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव 

प्रधानमंत्री ने की थी अपील:
ज्ञातव्य हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी सांसदों से संसदीय निधि से एक करोड़ रुपए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष को दान करने की अपील की थी. प्रधानमंत्री के निर्देश पर सांसद दिया कुमारी ने कोरोना की रोकथाम के लिए संसदीय निधि से एक करोड़ रुपए जारी कर दिया है.

सलमान खान ने फिर दिखाया बड़ा दिल, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 मजदूरों की मदद के आए आगे 

Open Covid-19