जैसलमेर नए साल के जश्न में ना पड़े खलल, पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

नए साल के जश्न में ना पड़े खलल, पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

नए साल के जश्न में ना पड़े खलल, पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

जैसलमेर: स्वर्णनगरी जैसलमेर जिले में इन दिनों पर्यटन सीजन के चलते भीड़-भाड़ बढ़ गई है. पुलिस ने सतर्कता बरते हुए सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दी है. इसके तहत जैसलमेर में रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट व अन्य पर्यटन स्थलों के साथ ही मुख्य चौराहों पर पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दी है. पर्यटन नगरी जैसलमेर इन दिनों सैलानियों की आवक से गुलजार है, सम के रेतीले धोरों से लेकर सोनार किले और गडीसर तालाब से लेकर ऐतिहासिक हवेलियों के साथ शहर के आम रास्तों पर देषी व विदेषी सैलानियों की भारी भीड साफ दिखा रही है कि नये साल की शुरूआत के लिये जैसलमेर का आकर्षण पिछले सालों की तुलना में काफी बढ़ा है. 

होटलों को पुलिस जाब्ते द्वारा चैंक किया जा रहा:  
जिले में पर्यटक सीजन को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डॉ. किरन कंग सिधू के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर राकेश बैरवा के निर्देशन में शहर जैसलमेर स्थित होटलों को पुलिस जाब्ते द्वारा चैंक किया जा रहा है. पुलिस द्वारा होटल में ठहरने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा विदेशी पर्यटकों के सी फोर्म चैक किये जा रहे है. इसके साथ-साथ होटल में संधारित रजिस्टर को भी पुलिस टीमों द्वारा चैक किया जा रहा है. पुलिस टीमों द्वारा चैंकिग के साथ-साथ होटल चालकों को संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के भी निर्देश दिये गये तथा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे जानकारी मिले तो उसकी सुचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम या अपने नजदीकी थाना/चौकी पर देने के निर्देश दिये गये. इस वृताधिकारी वृत जैसलमेर श्यामसुन्दरसिंह एवं शहर कोतवाल किशनसिंह द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में स्थित होटलों को चैक किया गया.

पुलिस द्वारा बनाई गई यातायात व्यवस्था को बनाए रखें:
चैंकिग के साथ-साथ सैलानियों से उनकी परेशानियों के बारे में भी पूछा तथा उनको बताया कि किसी प्रकार की कोई तकलीफ हो तो पुलिस को सूचित करें. शहर में पर्यटक सीजन में सैलानियों की अपार आवक को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर द्वारा भ्रमनार्थ आने वाले सैलानियों एवं शहरवासियों से अपील की कि पुलिस द्वारा बनाई गई यातायात व्यवस्था को बनाए रखें तथा अपने-अपने वाहनों को निर्धारत पार्किग में खड़े करे तथा शहरवासी आने वाले सैलानियों के साथ अच्छा व्यवहार करें तथा उनको आदर सत्कार ताकि वह आगे जाकर शहर की छवि को बढ़ाये. सैलानियों के साथ अतिथि देवो भवः के रूप में देखे तथा उनका सहयोग करें.  

और पढ़ें