टेक्सासः Doctor ने चुराई Covid-19 वैक्सीन की यूज्ड शीशीयां, चोरी का मामला दर्ज

टेक्सासः  Doctor ने चुराई Covid-19 वैक्सीन की यूज्ड शीशीयां, चोरी का मामला दर्ज

ह्यूस्टनः ह्यूस्टन के स्वास्थ्य विभाग के एक चिकित्सक पर अभियोजकों ने कोविड-19 टीके की एक खराब शीशी से टीके की नौ खुराकें चुराकर इसे अपने परिवार एवं मित्रों को देने का आरोप लगाया है. वहीं, चिकित्सक के वकील ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है बल्कि वह तो सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि टीका बर्बाद नहीं हो.

अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि हैरिस काउंटी पब्लिक हेल्थ में काम करने वाले हसन गोकल ने 29 दिसंबर को उपनगरीय ह्यूस्टन पार्क में एक टीकाकरण स्थल पर काम करने के दौरान मॉडर्ना कोरोना वायरस टीके की एक शीशी चुरा ली थी. शिकायत के अनुसार अभियोजकों ने कहा है कि गोकल (48) ने यह टीका अपनी पत्नी समेत नौ लोगों को दिया था.

हैरिस काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी किम ऑग ने कहा है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया है और कानूनी प्रक्रिया से टीकाकरण में हिस्सा ले रहे लोगों के स्थान पर अपने परिवार को प्राथमिकता दी है. ऑग ने कहा है कि गोकल ने जो किया वह गैरकानूनी है और कानून के मुताबिक उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा. 

गोकल के वकील पॉल डॉयने ने कहा कि उनके मुवक्किल एक समर्पित लोक सेवक हैं. टीके की खुराकें खराब हो जातीं इसलिए उन्होंने यह सुनिश्चित किया था कि टीका हकदार लोगों तक ही पहुंचे. स्वास्थ्य विभाग की आंतरिक जांच के बाद गोकल को हटा दिया गया है. गोकल पर एक लोकसेवक के रूप में चोरी करने का आरोप है. आरोप साबित होने पर उन्हें एक साल की जेल और 4,000 डॉलर का जुर्माना हो सकता है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें