Live News »

डॉक्टर की पत्नी ने फांसी लगा दी जान, विधायक पिता बेंगलुरु में ज्योतिरादित्य के समर्थन में दे चुके इस्तीफा

डॉक्टर की पत्नी ने फांसी लगा दी जान, विधायक पिता बेंगलुरु में ज्योतिरादित्य के समर्थन में दे चुके इस्तीफा

बारां: जिले के केलवाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर जय सिंह मेहता की पत्नी द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आ रहा है. विवाहिता के पिता मध्यप्रदेश के पोहरी से विधायक है. 

निर्भया रेप मर्डर के अभियुक्तों को फांसी में शामिल मुकेश करौली निवासी, घर पर पसरा सन्नाटा 

घर के भीतर फांसी पर झूल कर दी जान:
केलवाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर जय सिंह मेहता की पत्नी 24 वर्षीय ज्योति ने रात्रि में अपने ससुराल के गांव बांसखेड़ा माल में घर के भीतर फांसी पर झूल अपनी जान दे दी. मृतिका ज्योति मध्यप्रदेश के पोहरी से विधायक सुरेश राठखेड़ा की बेटी है. सुरेश राठखेड़ा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में हाल ही अपना इस्तीफा दिया है, फिलहाल विधायक सुरेश बेंगलुरु में है. डॉक्टर और उसके परिवार द्वारा रात की घटना होने के बावजूद मृतका के परिजनों और पुलिस को सुबह सूचना दी गई. 

VIDEO: राजस्थान के पहले कोरोना पॉजिटिव मिले इटली के यात्री की हार्टअटैक से मौत, उपचार के दौरान तोड़ा दम 

मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी केलवाड़ा अस्पताल पहुंचे:
सुबह घटना की सूचना मिलते ही केलवाड़ा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतका के शव को कब्जे में ले लिया. फिलहाल केलवाड़ा चिकित्सालय में शाहबाद पुलिस उपाधीक्षक, एसडीएम भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद है. शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया जाएगा. केलवाड़ा अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने पर मृतका के परिजनों ने शंका जताते हुए बारां जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन शव को लेकर रवाना हो गए है.  घटना के बाद मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी केलवाड़ा अस्पताल पहुंच गए है. विधायक पिता भी बेटी के मौत की सूचना पाकर बेंगलुरु से बारां के लिए रवाना हो गए है. फिलहाल अस्पताल के बाहर लोगों की भी भीड़ जुटना शुरू हो गयी है. आत्महत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नही हुआ है हालांकि पुलिस ने मामले में मृग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

4 वर्षीय मासूम बालिका का किया अपहरण, पुलिस ने 6 घण्टों में बालिका को किया बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

4 वर्षीय मासूम बालिका का किया अपहरण, पुलिस ने 6 घण्टों में बालिका को किया बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

छबड़ा (बारां): छबड़ा के चाचौड़ा गांव स्तिथ शंकर कालोनी में बीती देर शाम  एक 4 वर्षीय मासूम बालिका का अपहरण करने का मामला सामने आने से जहा समूचे गांव में हड़कम्प मच गया तो वहीं छबड़ा पुलिस ने तत्तपरता से कार्यवाही करते हुवे मात्र 6 घण्टे में ही अपह्रत  4 वर्षीय बालिका सरीन को दस्तयाब कर दोनो नामजद अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

न पैसा बचा न राशन...! ऐसे में लॉकडाउन में कोई पैदल, तो कोई साइकिल पर गांव जाने को मजबूर हुए मजदूर

माँ की गोद से छीन फरार हो गए:
सीआई रामानन्द यादव ने बताया कि कल बीती शाम चाचौड़ा शंकर कालोनी निवासी अपह्रत बालिका सरीन के मात पिता ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वर्षो पुराने किसी मामले को लेकर केलवाड़ा  गणेशपुरा झकोणी निवासी  उनके रिश्तेदार ब्रजेश और राजबाबू कंजर के  बीच  कोई  विवाद चल रहा था. शुक्रवार को दोनों रिश्तेदार चुपचाप चाचौड़ा आये व मौका देख 4 वर्षीय मासूम बालिका सरीन को उसकी माँ की गोद से छीन फरार हो गए.

आरोपियों से अभी पूछताछ जारी:
बालिका की माँ के चिल्लाने व शोर मचाने पर जब तक लोगों को बात समझ पाए तब तक दोनो अपहरणकर्ता आरोपी गांव से  फरार हो चुके थे. पीड़ित दम्पति की रिपोर्ट पर सी आई रामानन्द यादव ने तुरन्त ए एस आई सम्पत राज के नेतृव में  एक स्पेशल टीम गठित कर  आरोपियो की तलाश में केलवाड़ा भेजी. जहां टीम ने दोनों नामजद अपहरणकर्ताओं की लोकेशन ट्रेस कर गणेशपुरा झकोणी के जंगल से आरोपियों को गिरफ्तार कर बालिका सरीन को दस्तयाब कर छबड़ा थाने  ले आई. फिलहाल रात्रि को ही मासूम बालिका को उसके मात पिता के सुपर्द कर दिया गया था. गिरफ्तार दोनो आरोपियों से अभी पूछताछ जारी है. 

लॉकडाउन में बेच रहे थे अंग्रेजी शराब, पुलिस ने की कार्रवाई 2 आरोपी गिरफ्तार

अक्षय तृतीया के अबूझ सावे पर पसरा सन्नाटा, व्यापारियों में छाई मायूसी, सामूहिक विवाह हुए स्थगित

अक्षय तृतीया के अबूझ सावे पर पसरा सन्नाटा, व्यापारियों में छाई मायूसी, सामूहिक विवाह हुए स्थगित

बारां: राजस्थान के बारां जिले के अंता में लॉक डाउन के चलते साल के सबसे बड़े पवित्र अक्षय तृतीया के अबूझ सावे पर बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है और इस बार जिला कलक्टर के आदेशानुसार विवाह सम्मेलन भी स्थगित किए जा चुके है बेंड बाजों के साथ धूम धाम से शादी समारोह आयोजित किए जाते थे , लेकिन आज सभी के अरमान अधूरे रह गए.

कोरोना संदिग्ध पिता के इंतजार में बच्चों की आंखे हुई नम, अस्पताल में जारी है इलाज !

व्यापारियों के अरमान हुए धराशायी: 
अक्षय तृतीया के दिन कस्बे में अनेक शादियां निर्धारित थी, सभी टेंट, हलवाई,मैरिज गार्डन  एडवांस में बुक किए जा चुके थे, लेकिन लॉक डाउन की वजह से सभी लोगों और व्यापारियों के अरमान धराशायी हो गए, साथ ही इन जगहों पर कार्य करने वाले मजदूरों को भी बेरोजगारी की मार झेलना पड़ रहा है.

काफ़ी नुकसान उठाना पड़ा:
साल के सबसे बड़े अबूझ सावे पर मैरिज गार्डन, टेंट ,सर्राफा व्यापारी ,बेंड बाजे,पंडितो में भी मायूसी देखने को मिल रही है. मैरिज गार्डन मालिक संदीप शर्मा ने बताया कि आज के दिन बहुत धूम धाम रहती थी और मैरिज गार्डनों की बुकिंग की जा चुकी थी, लेकिन आज लॉक डाउन के कारण काफ़ी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

मिताभ के बंगले जलसा में घुस आया चमगादड़, बड़ी मुश्किल से निकाला बाहर, कहा कोरोना नहीं छोड़ रहा पीछा

झोलाछाप डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप, 36 लोगों को किया कोरेन्टाइन

झोलाछाप डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप, 36 लोगों को किया कोरेन्टाइन

बारां: जिले के किशनगंज क्षेत्र में करीरिया गांव में तैनात एक झोलाछाप डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आ जाने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया. जिला प्रशासन ने एतिहात के तौर क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया है और घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करायी जा रही है. साथ ही झोलाछाप डॉक्टर के कोन्टेक्ट में आने 8 लोग सहित उनके परिवार के 36 लोगों को किशनगंज को कोरेन्टाइन सेंटर में रखा गया है.

Coronavirus Updates: देश में अब तक हुए हैं 1 लाख 86 हजार टेस्ट, 4.3% पॉजिटिव- स्वास्थ्य मंत्रालय 

मध्यप्रदेश से आकर कर रहा था लोगों का इलाज: 
 जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव ने बताया है कि अभी तक जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है. हमने बारां की किशनगंज क्षेत्र के करीरिया गांव में जिसकी आबादी 450 के करीब है वहां पर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है. राव ने बताया कि पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के एक डॉक्टर आर एन पी ने करीरिया गांव आकर लोगों का इलाज किया था  और वह कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर एतिहात पर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है.

यूपी: पांच बच्चों को लेकर गंगा नदी में कूदी मां, खुद तैरकर बाहर निकली 

गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, 70 से 80 बीघा की फसल जल कर हुई राख

गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, 70 से 80 बीघा की फसल जल कर हुई राख

छीपाबड़ौद(बारां): छीपाबड़ौद थाना क्षेत्र के गोर्वधन पूरा के समीप स्तिथ खेत पर कटे पड़े गेहूं की फसल में आग लग गई तो वहीं हवा के साथ फैली आग ने अन्य 4 से 5 खेतों को भी आग की चपेट में लिया. दमकल के पहुंचने से पूर्व ही करीबन 70 से 80 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो  गईं, खेत के समीप स्तिथ ट्रान्सफर के स्पार्किंग की चिनगारी से लगी आग से गेहूं की सुखी फसल के लहलहाते खेत धू-धूकर जलने लगे.देखते ही देखते भीषण आग ने 7 खेतों में खड़ी करीब 70 बीघा गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया. 

Coronavirus Updates: फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी कोरोना संक्रमित, इनकी दोनों बेटियों को भी हुआ कोरोना

फसल हुई बर्बाद:
सुचना करने के बाद भी फायर सर्विस की टीम देरी से पहुंची. वहीं रास्ता सही नहीं होने के चलते एक दमकल नाले में फस गई, जिसे ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत से निकला. हालांकि तब तक किसानों की फसल जलकर नष्ट हो चुकी थी. जिसमे हंसराज , भुवनपाल ,सत्यनारायण समेत अन्य कई किसानों की खून-पसीने की मेहनत आखों के सामने बर्बाद हो गई आग लगने के बाद गोरधनपुरा समेत आसपास के गांवों में कोहराम मच गया.

Rajasthan Corona Update: प्रदेशभर में 15 नए पॉजिटिव केस आए सामने, मरीजों का ग्राफ पहुंचा 363

नकली घी बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, सामग्री समेत एक आरोपी को किया गिरफ्तार

नकली घी बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, सामग्री समेत एक आरोपी को किया गिरफ्तार

बारां: बारां जिले के मांगरोल रोड़ बाइपास स्थित एक गोदाम में पुलिस की विशेष टीम और  कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए नकली घी बनाने वाली एक फैक्ट्री का भड़ा-फोड़ किया है. जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने नकली घी बनाने वाले गोदाम पर छापामार कार्यवाही करते हुए नकली घी बनाने के काम में आने वाली साम्रगी समेत नकली घी भी बरामद किया है, जिसमें 30 लीटर नोवा घी के दो पीपे ,ड़ालड़ा, कीवा सेंट और रेपर मिले है.

CORONA: देशभर में कोरोना का खौफ, मरीजों की तादाद पहुंची 271, कई राज्यों के बाजारों में पसरा सन्नाटा

नकली घी बनाने का सामान जब्त:
आरोपी नकली घी बनाने में स्थानीय शिवब्रांड़ का तेल और ड़ालड़ा दोनों को मिलाकर नकली घी बनाता था. आरोपी नोवा,सरस, मिल्क फूड़ बनाते जैस बा्रंड़ बनाकर दुकान पर बेचता था, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक जने को गिरफतार किया है, साथ नकली घी बनाने के सामान भी जब्त किए है.

CORONA: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार और बीपीएल परिवारों को मिलेगा गेहूं-चावल मुफ्त

अपनी दुकान पर बेचता था नकली घी:
आरोपी अर्पित अग्रवाल जो एक किराना व्यवसायी भी है, जो नकली घी अपनी दुकान पर खपाता था. एसआई पृथ्वीराज ने बताया कि दुग्ध भड़ारन और शीतलन केन्द्र के प्रभारी अशोक श्रीवास्तव ने नकली घी के कारोबार के लेकर एक किराना व्यवसायी के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते नकली घी के गोदाम पर छापामार कार्यवाही करते हुए एक जने को गिरफतार कर लिया.

बारां में 16 लोगों को माना कोरोना संदिग्ध, जिला अस्पताल में बदली व्यवस्था

बारां में 16 लोगों को माना कोरोना संदिग्ध, जिला अस्पताल में बदली व्यवस्था

बारां: जिले में कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. अभी तक एक भी कोरोना रोगी नहीं मिला है फिर भी प्रशासन के द्वारा जिले में 16 लोगों को चिन्हित कर रखा है जो भारत के बाहर से जिले में लौट के आये है. सभी को संदिग्ध मानते हुए प्रशासन उनकी नियमित जांच करवा रहा है. आइसोलेशन सेंटर बना रखे है जिससे की तुरंत कोरोना संदिग्ध मिलने पर तुरंत एक्शन लिया जा सके. साथ जिला अस्पताल में कोरोना को लेकर सभी आवश्यक इंतजाम किये गये. जिला अस्पताल में सर्दी, खांसी, जुखाम, बुखार आदि रोगियों की लिए एक अलग से आउटड़ोर भी बनाया गया हैं. 

VIDEO: कोरोना वायरस के चलते निगम चुनाव टलने की आशंका...लेकिन जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारियां 

कोरोना से जागरूक करने के लिए एक जिंगल भी बनाया:
जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव का कहना है सीएम की वीसी के बाद हमने जिले में हार्ड वर्क शुरू कर दिया है. साथ ही कोरोना से जागरूक करने के लिए एक जिंगल भी बनाया हुआ है इस जिंगल को नगरपरिशद की गाड़ियां, गुरूद्वारे, मंदिर, सहित कई जगह प्रचार किया जा रहे हैं. साथ ही साफ-सफाई को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.   

देश में 126 पहुंची कोरोना वायरस के मरीजों की तादात, 15 राज्यों में फैला प्रकोप 

कोरोना को लेकर जिला अस्पताल में विशेश इंतजाम:
पीएमओ ड़ा. अख्तर अली  ने बताया कि कोरोना को लेकर जिला अस्पताल में विशेश इंतजाम किये हुए है. एक आइसोलेशन सेंटर बना रखा है. साथ ही पूरे अस्पताल को सेंनेटाइज किया जा रहा है व एक रैपिड़ रेंस्पांस टीम बनायी गयी है. साथ अस्पताल में आने वाले रोगियों की ट्रेवल हिस्ट्री ली जा रही है और बाहर से आने वाले संदिग्ध रोगी को तुरंत चिन्हित कर तुंरत उपचार किया जा रहा है. 

कर्ज के चलते युवक ने रची फर्जी अपहरण की कहानी, परिजनों को फोन कर मांगी 10 लाख की फिरौती

कर्ज के चलते युवक ने रची फर्जी अपहरण की कहानी, परिजनों को फोन कर मांगी 10 लाख की फिरौती

बारां: जिले के छबड़ा में एक युवक द्वारा कर्ज के चलते अपहरण की फर्जी कहानी गढ़ घरवालों से 10 लाख रुपये की फिरौती की मांग करने का मामला सामने आया है. इसके बाद जहां छबड़ा पुलिस ने युवक को कोटा से दस्तयाब कर फर्जी अपहरण की घटना का खुलासा किया है तो वहीं उक्त युवक कुछ पूर्व भी उक्त घटनाक्रम कर परिजनों से 4 लाख रुपये हड़प चुका है. 

मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायकों ने किए बाबा श्याम के दर्शन, पूजा आराधना कर मांगी मन्नतें 

पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन को किया ट्रेस:
सी आई रामानन्द यादव ने बताया कि छबड़ा निवासी तुलसीराम सुमन ने 11 मार्च को थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके 27 वर्षीय पुत्र लोकेश का अपहरण हो गया तथा लोकेश के फोन से अपहरणकर्ता 10 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. इस पर पुलिस ने  मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करने पर लोकेश के कोटा होने पर पुलिस कोटा पहुंची मगर लोकेश ने मोबाइल बंद कर लिया व कोटा छावनी में छुप गया. उसके बाद लोकेश ने पुनः 12 मार्च को परिजनों को फोन कर अपने अपहरण की झूठी कहानी व 10 लाख रुपये की मांग की जिस पर पुलिस ने लोकेश को कोटा से दस्तयाब कर छबड़ा लाया गया.

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच राज्यपाल से मिले कमलनाथ, फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार 

शेयर वायदा बाजार में करता था काम:
पूछताछ में लोकेश ने बताया कि वो शेयर वायदा बाजार में काम करता है तथा उस पर काफी कर्जा हो गया था इसी के चलते उसने अपने अपहरण की झूठी कहानी रच परिजनों से 10 लाख रुपये लेना चाहता था, क्योंकि पूर्व में भी वो इसी तरह से 4 लाख रुपये घर वालो से घटना को अंजाम देकर ठगी कर चुका है. 

होली की रंगत चढ़ी परवान पर, बाजारों में सजी रंग बिरंगी पिचकारियां

होली की रंगत चढ़ी परवान पर, बाजारों में सजी रंग बिरंगी पिचकारियां

बारां: प्रदेश के बारां शहर में होली के पर्व को लेकर शहरवासियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. बाजारों में होली के पर्व पर रंग, गुलाल और अबीर की दुकान सज गई है. होली को लेकर बच्चों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. शहर के बाजारों में इस बार बच्चों के लिए स्पेशल पिचकारियां समेत मुखौटे उपलब्ध है.

भरतपुर: मंत्री विश्वेंद्र सिंह और सुभाष गर्ग ने लिया फसल नुकसान का जायजा, किसानों को किया आश्वस्त

बाजार में कोबरा, पैंथर सहित अन्य जानवरों के नाम पर कई तरह की पिचकारियां उपलब्ध है, जिसमें सबसे ज्यादा कोबरा ओर पैंथर की पिचकारियों की ओर बच्चे आकर्षित हो रहे है. इसी को देखते हुए दुकानदारों ने लोगों को लुभाने के लिए विशेष सजावट कर रखी है. साथ ही होली के पर्व को देखते हुए शिक्षक संघों ने होली मिलन समारोह का आयोजन किया है. साथ ही जिले के लोगों में होली के उत्साह को देखते हुए लोगों मे कोरोना वायरस का ड़र भगा दिया है.

Open Covid-19