डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते, स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते, स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते, स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह भारत दौरे पर होंगे और दिल्ली, अहमदाबाद-आगरा का दौरा करेंगे. अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है. अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के भारत की धरती पर कदम रखने से पहले ही जमीन से आसमान तक सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो चुकी हैं. सुरक्षा व्यवस्था को फुलप्रूफ करने के लिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का एक विशेष विमान सोमवार को अहमदाबाद पहुंचा. 

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्धाटन:
सुरक्षा से जुड़े उपकरणों के साथ सीक्रेट सर्विस के एजेंट अहमदाबाद के हयात होटल में रुके हुए हैं. अहमदाबाद पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जाएंगे और फिर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्धाटन करेंगे. ट्रंप के सुरक्षा के लिहाज से मोटेरा स्टेडियम का हर कोना CCTV की निगरानी में होगा. रोड शो के दौरान एनएसजी कमांडो और अमेरिकी स्नाइपर इमारतों पर तैनात होंगे.

VIDEO- Nirbhaya Case: दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च की सुबह 6 बजे होगी फांसी

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम का नाम अब ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है. अहमदाबाद के प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है और पोस्टर भी जारी किए हैं. 24 फरवरी को यह कार्यक्रम आयोजित होगा, जो डोनाल्ड ट्रंप के दौरे का पहला कार्यक्रम होगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत:
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत होगा. एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप करीब 7 किमी. का रोड शो निकालेंगे. इस दौरान सड़क के दोनों ओर समर्थकों का हुजूम होगा. साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों नेता मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे.

शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हर कोई सड़क पर उतरेगा तो क्या होगा?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लेडी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को अहमदाबाद, नई दिल्ली जाएंगे. 24 फरवरी को ट्रंप और मेलानिया आगरा जाएंगे, जहां पर दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे. दोनों करीब तीन घंटे तक आगरा में रहेंगे. 25 फरवरी को बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप देश के बड़े बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे.

और पढ़ें