न्यूयॉर्क Elon Musk की ट्विटर डील के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर वापसी का कोई इरादा नहीं

Elon Musk की ट्विटर डील के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर वापसी का कोई इरादा नहीं

Elon Musk की ट्विटर डील के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर वापसी का कोई इरादा नहीं

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अरबपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद इस प्लेटफार्म पर उनका अकाउंट बहाल हो जाने पर भी वह ट्विटर पर नहीं लौटेंगे.

मस्क ने सोशल मीडिया मंच को करीब 44 अरब डॉलर में अधिग्रहण करने का समझौता किया है. ट्रंप ने फॉक्स न्यूज़ से कहा कि वह अपने खुद के मंच ‘ट्रूथ सोशल’ पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो पिछले साल शुरू होने के बाद से ही परेशानियों से घिरा हुआ है. ट्रंप के हवाले से नेटवर्क ने कहा कि  मैं ट्विटर पर नहीं आ रहा हूं. मैं ट्रूथ सोशल पर ही रहूंगा.

ट्विटर को उनके उत्पाद के प्रतिस्पर्धी के तौर पर नहीं देखते: 

उन्होंने कहा कि एलन ने ट्विटर इसलिए खरीदा है ताकि वह इसमें सुधार कर सकें और वह एक अच्छे आदमी हैं, लेकिन ‘मैं ट्रूथ सोशल पर ही रहूंगा.” छह जनवरी 2020 को अमेरिकी संसद पर भड़के दंगों के बाद ट्रंप को प्रमुख सोशल मीडिया मंच पर प्रतिबंधित कर दिया गया था. ट्विटर ने कहा था कि हिंसा और बढ़ने का खतरा है.उस वक्त उनके सिर्फ ट्विटर पर ही 8.9 करोड़ फोलोअर थे.

सोमवार को ट्रंप ने मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने का स्वागत किया और फॉक्स न्यूज़ से कहा कि वह ट्विटर को उनके उत्पाद के प्रतिस्पर्धी के तौर पर नहीं देखते हैं. उन्होंने कहा कि ट्रूथ सोशल मेरी आवाज़ रहेगा. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें