Donald Trump India Visit: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मेरा यह दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील पर हुए सहमत 

Donald Trump India Visit: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मेरा यह दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील पर हुए सहमत 

Donald Trump India Visit:  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मेरा यह दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील पर हुए सहमत 

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे का आज आखिरी दिन है. मंगलवार सुबह 10.30 बजे डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मोलनिया ट्रंप के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचे, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.इसके बाद हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्विपक्षीय वार्ता की.

Donald Trump India Visit: पीएम मोदी बोले, भारत और अमेरिका के संबंध 21वीं सदी की सबसे महत्वपूर्ण साझेदारी

इसके बाद दोनों ने साझा प्रेसवार्ता की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड  ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका के मुल्य एक जैसे हैं. दुनिया सुरक्षित बने, ऐसे उपाय होने चाहिए. देशों के बीच दबाव की राजनीति न हो, ऐसी कोशिश होनी चाहिए. 60 प्रतिशत भारत का निर्यात अमेरिका से बढ़ा है. यह दौरा दोनों देशों के लिए बहुत अच्छा रहा है. हम भारत का स्वागत देखकर हैरान रह गए.

भारत में हमारा शानदार स्वागत:
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में हमारा शानदार स्वागत हुआ. इसे हम हमेशा याद रखेंगे. हम यहां से सुखद अनुभव साथ लेकर जाएंगे. भारत के साथ तीन अरब के सुरक्षा उपकरणों पर सहमति बनी है. पाकिस्तान अपनी धरती पर पनप रहे आतंकवाद को खत्म करने के उपाय करे. इसके लिए अमेरिका की ओर से भी प्रयास किए जा रहे हैं.

Donald Trump India Visit: हैप्पीनेस क्लास देखने पहुंचीं मेलानिया ट्रंप, माथे पर तिलक लगाकर किया स्‍वागत 

डोनाल्ड ट्रंप ने किया शुक्रिया अदा:
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वे भारत आने के न्योते के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हैं, मेलानिया और मैं भारत के स्वागत से अभिभूत हैं. मैंने और मेलानिया ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और ताजमहल को भी देखा. ट्रंप ने कहा कि मेरा यह दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील करने पर सहमत हुए हैं.

और पढ़ें