दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का डोभाल ने किया दौरा, मौजपुर की गलियों में की लोगों से बातचीत

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का डोभाल ने किया दौरा, मौजपुर की गलियों में की लोगों से बातचीत

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का डोभाल ने किया दौरा, मौजपुर की गलियों में की लोगों से बातचीत

नई दिल्ली: दिल्ली में हिंसा की वजह से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. जिसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. बुधवार को पहले वे नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी के कार्यालय पहुंचे और यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद अजित डोभाल मौजपुर की गलियों में गए और कई लोगों से बातचीत की. डोभाल लोगों को समझाते हुए दिखाई दिए. डोभाल ने एक महिला से कहा कि हम सब भारतीय हैं, इस मुल्क में सभी को मिलकर रहना है. 

प्रेम की भावना बना कर रखिए:
डोभाल ने कहा कि प्रेम की भावना बना कर रखिए. हमारा एक देश है, हम सब को मिलकर रहना है. देश को मिलकर आगे बढ़ाना है. डोभाल ने मीडिया से कहा कि लोगों के बीच कोई दुश्मनी नहीं है. इंशा अल्लाह यहां अमन होगा. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. कुछ लोगों की वजह से हिंसा हुई है. हम शांति चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस मुश्तैदी से काम कर रही है.स्थानीय लोगों से मुलाकात के दौरान अजीत डोभाल ने कहा, 'पुलिस तैनात है और पूरी मुस्तैदी के साथ अपना काम कर रही है. 

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 24 हुई, पीएम मोदी ने की दिल्लीवालों से शांति की अपील

सभी लोगों को मिलकर काम करना है:
पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने शांती बहाल का निर्देश दिया है. सभी लोगों को मिलकर काम करना है. इलाके में सब लोग अमन की बात कर रहे हैं.'बता दें कि अजीत डोभाल को हिंसा रोकने की जिम्मेदारी दी गई. जिसके बाद डोभाल फिर से नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर इलाके में डीसीपी ऑफिस पहुंचे. अजीत डोभाल ने आज सीलमपुर इलाके में डीसीपी ऑफिस जाने के बाद हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया. डोभाल ने आज मौजपुर, जाफराबाद और घोंडा का दौरा भी किया.

गुरुवार को होने वाली परीक्षाएं रद्द 
नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हिंसा के चलते तनावपूर्ण हालात को देखते हुए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्ररी एजुकेशन (सीबीएसई) ने इस इलाके में गुरुवार को होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. 25 और 26 फरवरी की परीक्षाएं भी हिंसा के चलते रद्द की गई थीं, अब गुरुवार की परीक्षा भी नहीं होगी. सीबीएसई की ओर से कहा गया है कि दिल्ली के बाकी हिस्सों में परीक्षा निर्धारित अनुसार आयोजित की जाएगी.

Delhi violence: पीएम मोदी ने किया ट्वीट, जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति

प्रभावित छात्रों के लिए परीक्षा की अगली तारीख जल्द ही अधिसूचित की जाएगी. गौरतलब है कि रविवार को मौजपुर में ही हिंसा शुरू हुई थी. मौजपुर जाफराबाद से सटा है. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में रविवार को हिंसा शुरू हुई थी और मंगलवार तक रुक-रुक कर जारी रही. अब तक इस हिंसा में 24 लोगों की मौत हो चुकी है.

और पढ़ें