close ads


कीजिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड, जानिए क्यों जरूरी है यह एप

कीजिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड, जानिए क्यों जरूरी है यह एप

नई दिल्लीः देश में लॉकडाउन की अवधि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 मई तक के लिए बढ़ा दी है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिग भी जरूरी है. इसलिए ध्यान रहे सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना होनी चाहिए.  देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आयोग्य सेतु का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड जरूर करें. पीएम मोदी ने कहा यह एप लोगों के बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि आप खुद भी यह एप डाउनलोड करें. साथ ही दूसरों को भी आयोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाये. चलिए आपको बताते है कैसे आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करे.

Rajasthan Corona Update: SMS अस्पताल की खिड़की से कूदा कोरोना संदिग्ध, टीन शैड पर गिरने से बची जान

संक्रमण के खतरे का करता है आकलन:
जैसे देशभर में कोरोना का कहर बढ रहा है. वैसे इस खतरे का आकलन करना भी जरूरी है. आप आरोग्य सेतु एप की सहायता से कोरोना के खतरे और जोखिम का आकलन कर सकते है. इस आयोग्य एप को स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जा सकता है. इस एप के माध्यम से आप जान सकते है कि आपके पास कोई कोरोना पॉजिटिव इंसान तो नहीं है. इस एप की सहायता से आप पता लगा सकते है.

ऐसे करे आरोग्य सेतु एप डाउनलोड:
सबसे पहले आप आपके स्मार्टफोन के ब्लूटूथ, स्थान और मोबाइल नंबर का यूज किया जाता है. आरोग्य सेतु एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर आपको मिल जाएगी. यह एप स्टोर के जरिये डाउनलोड हो सकती है. आप आरोग्‍य सेतु AarogyaSetu स्टोर पर टाइप कीजिए. इससे यह एप खोजने में आसानी होगी. फिर आप AarogyaSetu पर डाउनलोड पर क्लिक करेंगे तो यह एप आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगी. 

COVID 19: पीएम मोदी ने मांगा देशवासियों से 7 बातों में साथ, कहा-लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह करना होगा पालन

और पढ़ें