जयपुर डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड केस: मुख्य आरोपी बल्या जोशी गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित किया था इनाम

डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड केस: मुख्य आरोपी बल्या जोशी गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित किया था इनाम

जयपुर: डॉ. अर्चना शर्मा आत्महत्या प्रकरण (Dr. Archana Sharma Suicide Case) के मुख्य आरोपी शिवशंकर जोशी उर्फ बल्या जोशी को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बल्या जोशी के खिलाफ 29 मार्च को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ था. शिव शंकर बल्या पर दौसा पुलिस ने इनाम भी घोषित कर रखा था. बल्या जोशी ने जयपुर में सरेंडर किया है. अब उसे जयपुर से लालसोट ले जाया जा रहा है. इस पूरे मामले की पुष्टि SP राजकुमार गुप्ता ने की है. 

वहीं इससे पहले बल्या जोशी ने हाईकोर्ट में याचिका लगाकर निष्पक्ष जांच की मांग की थी. इस मामले पुलिस अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. दौसा पुलिस ने कुछ दिन पहले ही इस मामले में बीजेपी नेता हरकेश मटलाना को गिरफ्तार किया था. हरकेश मटलाना दौसा बीजेपी का उपाध्यक्ष है.

पुलिस ने डॉक्टर दंपत्ति के खिलाफ धारा 302 में केस दर्ज किया था:
बता दें कि आनंद हॉस्पिटल में लालसोट क्षेत्र की प्रसूता आशा बैरवा की मौत के बाद पुलिस ने डॉक्टर दंपत्ति के खिलाफ धारा 302 में केस दर्ज किया था. इससे आहत हुई डॉ. अर्चना शर्मा ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था और इसके बाद डॉक्टर्स के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने भाजपा नेता जितेंद्र गोठवाल समेत कई लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था, जिसमें शिवशंकर जोशी को मुख्य आरोपी बनाया गया था. 

और पढ़ें