डॉ.मनमोहन सिंह बने राज्यसभा सांसद, प्रदेश कांग्रेस का संसद में खुला खाता

डॉ.मनमोहन सिंह बने राज्यसभा सांसद, प्रदेश कांग्रेस का संसद में खुला खाता

जयपुर: लगभग तीन दशक तक राज्यसभा के सदस्य रहे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह आज एक बार फिर राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए है. मुख्य सचेतक महेश जोशी ने विधानसभा पहुंचकर मनमोहन सिंह का सर्टिफिकेट लिया. बीजेपी के मदनलाल सैनी के निधन पर खाली हुई सीट के उप चुनाव में मनमोहन सिंह निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने गए है. मनमोहन सिंह के राज्यसभा सर्टिफेकेट जारी होने के बाद ही सोशल मीडिया पर उनको बधाई देने वालो तांता लग गया. 

अब संसद में राजस्थान का एक सदस्य: 
अभी देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में राजस्थान का एक भी सदस्य नहीं था. लेकिन अब राज्यसभा के इस उप चुनाव में राजस्थान कांग्रेस का खाता खुल गया है. कांग्रेस ने देश के दो बार प्रधानमंत्री रह चुके डॉ मनमोहन सिंह को राजस्थान से निर्विरोध राज्यसभा भेज दिया है. 

मुख्यमंत्री गहलोत की रणनीति आई काम: 
देश के 10 साल प्रधानमंत्री रह चुके मनमोहन सिंह अभी किसी सदन के सदस्य नहीं थे, असम से राज्यसभा में थे कुछ माह पहले उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था, गांधी परिवार के सबसे करीबी और शीर्ष नेता के तौर पर वे जाने जाते है. दलगत सियासत से ऊपर उनकी छवि है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की डॉ मनमोहन सिंह को निर्विरोध राज्यसभा में भेजने की रणनीति काम आ गई. 

और पढ़ें