मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी और बादल छाए रहे

भोपाल: बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ के असर से मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार को बूंदाबांदी हुई और बादल छाए रहे. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) भोपाल कार्यालय की मौसम विज्ञानी ममता यादव ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के भोपाल और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई एवं शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा.

उन्होंने कहा कि भोपाल के अरेरा हिल्स में 2.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि छिंदवाड़ा के तामिया क्षेत्र में छह मिलीमीटरी बारिश हुई. यादव ने बताया कि बादल छाए रहने के कारण शहडोल, सागर, होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं जबलपुर संभागों में न्यूनतम तापमान में तीन-चार डिग्री की वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस नौगांव में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान (सोमवार सुबह से मंगलवार सुबह तक) मध्यप्रदेश के होशंगाबाद संभाग के जिलों एवं रायसेन, भोपाल, सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा एवं सिवनी जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा या बूंदाबादी हो सकती है. सोर्स- भाषा