डूंगरपुर Dungarpur: राज्यमंत्री और विधायक ने की सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Dungarpur: राज्यमंत्री और विधायक ने की सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Dungarpur: राज्यमंत्री और विधायक ने की सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

डूंगरपुर: प्रदेश के एससी वित्त और विकास आयोग के अध्यक्ष शंकर यादव और जिला विधायक गणेश घोघरा ने आज सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता की. इस दौरान राज्यमंत्री शंकर यादव और विधायक घोघरा ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने चुनावी जन घोषणा पत्र के 88 फीसदी वायदों को धरातल पर उतार दिया है. 

वहीं इस दौरान दोनों कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में राज्यमंत्री शंकर यादव और डूंगरपुर (Dungarpur) विधायक गणेश घोघरा ने बताया की राज्य की गहलोत सरकार ने अपनी फ्लेगशिप और कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की 36 कोमो को टच करते हुए राहत देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी चुनावी जन घोषणा पत्र में जनता से कई वादे किए थे. 

उसी जन घोषणा पत्र में से राज्य सरकार ने अभी तक 88 फीसदी वादों को धरातल पर उतारते हुए आमजन को राहत दी है. पत्रकार वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने कहा सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के फायदे गिनाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने डूंगरपुर जिले को इन सालों में कई सौगात दी है. 

जिसमें ट्यूरिस्ट सर्किट, कृषि कॉलेज, लॉ कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज के साथ विभिन्न कॉलेज खोलने के साथ बेणेश्वर हाई लेवल पुल, मिनी स्टेडियम, तीरंदाजी एकेडमी की भी सौगात दी है. इस मौके पर इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के बारे में कहा कि मनरेगा की तरह शहरी क्षेत्र में ये योजना गरीब लोगों के लिए संजीवनी का काम करेगी. इस योजना से लोगों को जहां रोजगार की गारंटी मिलेगी वहीं उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. 

लम्पी वायरस को लेकर राज्य सरकार संवेदनशील:

राज्यमंत्री शंकर यादव और विधायक गणेश घोघरा ने लम्पी वायरस के मामले में कहा की लम्पी वायरस को लेकर राज्य सरकार संवेदनशील है. सरकार की ओर से लम्पी वायरस की रोकथाम और बचाव के लिए जागरूकता के साथ कई प्रयास किये जा रहे हैं. इस मौके पर राज्यमंत्री शंकर यादव ने केंद्र सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी और ईडी, सीबीआई और इनकम टेक्स जैसी संस्थाओं के दुरूपयोग के मामले पर भी निशाना साधा.

और पढ़ें