डूंगरपुर Dungarpur: चोरी के निशाने पर कटकेश्वर महादेव मंदिर, कई बार टूटे दान पेटी के ताले

Dungarpur: चोरी के निशाने पर कटकेश्वर महादेव मंदिर, कई बार टूटे दान पेटी के ताले

Dungarpur: चोरी के निशाने पर कटकेश्वर महादेव मंदिर, कई बार टूटे दान पेटी के ताले

डूंगरपुर: जिले के आसपुर थाना क्षेत्र के कतिसोर गाँव में बीती रात चोरों ने कटकेश्वर महादेव मंदिर (Katkeshwar Mahadev Temple) को अपना निशाना बनाया. मंदिर के ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे लेकिन दान पेटी का ताला नहीं टूटने से चोर चोरी (Theft) की वारदात को अंजाम नहीं दे सके. जिसके चलते चोरों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा. इससे पहले भी चोर इस मंदिर को कई बार निशाना बना चुके हैं. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. डूंगरपुर जिले के आसपुर थाने के थानाधिकारी सवाई सिंह सोढ़ा ने बताया की आज सुबह 5 बजे कतिसोर गाँव स्थित कटकेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी मणिलाल उपाध्याय पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे. 

इस दौरान पुजारी मणिलाल उपाध्याय ने देखा की मंदिर प्रवेश के तीन दरवाजों के ताले टूटे हुए थे. वहीं पुजारी ने जब अंदर जाकर देखा तो मंदिर में सामान बिखरा हुआ था. वहीं मंदिर में रखी दो दान पेटियों के ताले तोड़ने की कोशिश की गई थी लेकिन दोनों दान पेटियों के ताले टूट नहीं पाए. जिसके चलते बड़ी चोरी होने से बच गई. इसके बाद पुजारी मणिलाल ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष गट्टू सिंह चौहान को घटना की जानकारी दी. सुचना पर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष गट्टू सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे. 

करीब 3 बार मामला भी दर्ज नहीं करवाया था:

इस दौरान अध्यक्ष चौहान ने बताया कि पूर्व में भी कई बार मंदिर में चोरी हो चुकी है. लेकिन पुलिस  एक भी बार चोरों को नहीं पकड़ पाई है. वहीं पहले कार्यवाही नहीं होने के कारण करीब 3 बार मामला भी दर्ज नहीं करवाया था. मंदिर की ओर से दी गई सुचना पर आसपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली. वहीं मंदिर के पुजारी ने आसपुर थाना पुलिस को चोरी की रिपोर्ट दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बार-बार कटकेश्वर महादेव मंदिर के ताले टूटने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है.
 

और पढ़ें