डूंगरपुर Dungarpur: SDM सहित अधिकारी-कर्मचारियों को बंधक बनाने के मामले में विधायक गणेश घोघरा सहित करीब 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Dungarpur: SDM सहित अधिकारी-कर्मचारियों को बंधक बनाने के मामले में विधायक गणेश घोघरा सहित करीब 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

डूंगरपुर: जिले में डूंगरपुर पंचायत समिति (Dungarpur Panchayat Samiti) की सुरपुर ग्राम पंचायत में कल एसडीएम (SDM) सहित 22 अधिकारी, कार्मिकों को बंधक बनाने के मामले में डूंगरपुर विधायक एवं यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा (Congress MLA Ganesh Ghoghra) सहित 60 लोगों के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज हुआ है. तहसीलदार डूंगरपुर ने रिपोर्ट देते हुए यह मामला दर्ज कराया है.

सदर थाना अधिकारी हजारीलाल मीणा ने बताया कि कल सुरपुर ग्राम पंचायत में प्रशासन गांव के संग अभियान का फॉलोअप शिविर था. शिविर में कुछ लोग हाथों-हाथ कृषि भूमि आवंटन एवं पट्टों की मांग कर रहे थे जबकि एसडीएम मणिलाल तीरगर ने आवंटन प्रक्रिया पूरी करने के बाद पट्टों पर हस्ताक्षर करने की बात कही थी. इधर ग्रामीणों की सूचना पर डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा भी सुरपुर पहुंचे और हाथों हाथ पट्टे जारी करने की मांग रखी लेकिन एसडीएम ने साफ मना कर दिया. 

इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम सहित शिविर में आए सभी अधिकारी कार्मिकों को पंचायत भवन में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया था. वहीं विधायक सहित अन्य ग्रामीण पंचायत के बाहर धरने पर बैठ गए थे. धरने पर बैठे विधायक ने एसडीएम पर पट्टे जारी करने में अवैध वसूली के कारण पट्टों पर हस्ताक्षर करने में आनाकानी करने आरोप भी लगाए थे. 

राजकार्य में बाधा व अन्य धाराओं में घोघरा सहित 60 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज: 
मौके पर पहुंचे प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों ने विधायक से समझाइश शुरू की थी. समझाइश में 30 जून तक पट्टे जारी करने की बात पर सहमति बनी जिसके बाद करीब 2 घंटे तक बंधक बने रहे अधिकारी कार्मिकों को पंचायत भवन से मुक्त कराया गया था. मामले में डूंगरपुर तहसीलदार संजय सरपोटा की रिपोर्ट पर सदर थाना पुलिस ने राजकार्य में बाधा व अन्य धाराओं में डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा सहित 60 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

और पढ़ें