Dussehra 2019: ये दशहरा पर्व की पूजा का शुभ मुहूर्त, धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

Dussehra 2019: ये दशहरा पर्व की पूजा का शुभ मुहूर्त, धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

Dussehra 2019: ये दशहरा पर्व की पूजा का शुभ मुहूर्त, धन प्राप्ति के  लिए करें ये उपाय

जयपुर: आज देशभर में विजयादशमी का त्योहार मनाया जा रहा है. अश्विन मास के शारदीय नवरात्र में मां भगवती की 9 दिनों तक पूजा करने के बाद विजयदशमी का पर्व मनाया जाता है. यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत और अहंकार के वध का प्रतीक है. आज के दिन अस्त्र शस्त्रों की भी पूजा की जाती है. इस दिन भगवान राम ने रावण का वध किया था और उनकी जीत की इस खुशी के लिए दुनिया भर में जश्न मनाया जाता है. 

आज के दिन रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन किया जाता है. आज के दिन सोना चांदी खरीदना भी बहुत शुभ माना जाताहै. इसके अलावा इस दिन कोई भी शुभ कार्य शुरू कर सकते हैं क्योंकि ये विजया तिथि हैं. दशहरे के दिन बड़ों को पान खिलाकर उनके पैर छूने का भी रिवाज है. 

शुभ मुहूर्त: 
विजयदशमी पूजन का मुहूर्त
8 अक्टूबर दोपहर 01.42 से लेकर 02.29 तक 
दहन का शुभ मुहूर्त:-  16.20 से 19.20 तक

आज धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय: 
दशहरे के दिन शमी का पौधा लगाएं और नियमित रूप से उसमे जल डालते रहें. पौधे के निकट हर शनिवार को संध्या काल में दीपक जलाएं. आपको धन का अभाव कभी नहीं होगा. 

दशहरे पर करें इनकी पूजा मिलेगा यह लाभ: 
इस दिन महिषासुर मर्दिनी मां दुर्गा और भगवान राम की पूजा करनी चाहिए. इससे सम्पूर्ण बाधाओं का नाश होगा और जीवन में विजय श्री प्राप्त होगी. आज के दिन मां की पूजा करके आप किसी भी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. आज अस्त्र शस्त्र की पूजा करने से उस अस्त्र-शस्त्र से नुकसान नहीं होता. 

और पढ़ें