नई दिल्ली पंजाब एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल खैरा के घर ED का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

पंजाब एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल खैरा के घर ED का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

पंजाब एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल खैरा के घर ED का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

 नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पंजाब के विधायक सुखपाल खैरा के घर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में छापेमारी की है. विधायक खैरा पर मादक पदार्थों की तस्करी और कथित तौर पर एक फर्जी पासपोर्ट तैयार करने, और मादक द्रव्यों की तस्करी से जुड़े धनशोधन के आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार चंडीगढ़, हरियाणा के साथ पंजाब और दिल्ली में कुछ स्थानों पर तलाशी ली गयी है.

ED पर खैरा के वकील का आरोप: कार्रवाई किस मामले में हुई है जानकारी नही:
ईडी की टीम सुबह ही खैरा के घर पहुंची और जांच शुरू की. वहीं खैरा के वकील सरताज सिंह ने आरोप लगाया कि ईडी की टीम ने उन्हें अंदर नहीं आने दिया. टीम कागज खंगाल रही है लेकिन किस मामले में ये कार्रवाई हुई है. इस बारे में हमें अभी मालूम नहीं है. इसके अलावा खैरा के भुलत्थ स्थित आवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है. वहां भी कार्रवाई जारी है.

आप से इस्तीफा देने के बाद बनाई थी पंजाब एकता पार्टी:
भुलत्थ से आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने सुखपाल सिंह खैरा ने बाद में विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले उन्होंने आम आदमी पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया था. आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अपनी पंजाब एकता पार्टी बना ली थी. बाद में उन्होंने पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के साथ समझौता किया था. हालांकि बाद में उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था.

2017 में आप से बने थे विधायक, आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दिया धोखा:
इस्तीफा देते समय उन्होंने कहा था कि वे 2017 में आम आदमी पार्टी के चिह्न पर एमएलए चुने गए थे. लेकिन पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के वालंटियरों को तब धोखा दिया जब उन्होंने ड्रग्स मामलों के दागी पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांग ली. खैरा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा जैसी भ्रष्टाचारी पार्टियों का मुकाबला करने के लिए उन्होंने अपनी जैसी सोच वाली पार्टियों के साथ गठजोड़ कर प्रदेश स्तर पर पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस बनाया है. सुखपाल खैरा हमेशा सरकार के खिलाफ मुखर रहे हैं. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें