close ads


वीसी के जरिए हुई शिक्षा विभाग की ​बैठक, दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को लेकर हुई विस्तृत चर्चा

 वीसी के जरिए हुई शिक्षा विभाग की ​बैठक, दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को लेकर हुई विस्तृत चर्चा

सीकर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई. इस बैठक के बाद प्रेस वार्ता करते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को लेकर विस्तृत चर्चा वीसी में की गई है. परीक्षाओं को लेकर निर्णय मुख्यमंत्री गहलोत को लेना है. परीक्षा कराना इस समय संभव नहीं है लेकिन बोर्ड का रिजल्ट भी अपने आप में अलग महत्व रखता है. इसलिए निर्णय मुख्यमंत्री खुद अपने स्तर पर लेंगे.  

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान के 33 जिलों में से 31 में पहुंचा संक्रमण, कुल संक्रमित 3491, जयपुर में सबसे ज्यादा केस 

आरटीई में बढाई आय सीमा:
इसी के साथ एलडीसी की हाल ही में जारी विभाग और जिला आवंटन संबंधी एवं आरटीई के तहत निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए आय सीमा 1 लाख  से 2लाख 50 हजार रुपए और  स्कूल लेक्चरर हैड मास्टर प्रिंसिपल के पदों पर नियमों में संशोधन के साथ ही सैकंड ग्रेड वरिष्ठ अध्यापक में चयनित नियुक्ति को लेकर विस्तृत चर्चा की गई है. जल्दी इन सभी को लेकर मुख्यमंत्री स्तर पर निर्णय होगा. 

आरटीई के लिए गहलोत सरकार बडा फैसला, 1 लाख की जगह अब ढाई लाख होगी आय सीमा

और पढ़ें