Live News »

दो शिक्षकों की लड़ाई से शिक्षा का मंदिर बना अखाड़ा

दो शिक्षकों की लड़ाई से शिक्षा का मंदिर बना अखाड़ा

सैपऊ(धौलपुर)। जिले के सैपऊ उपखंड क्षेत्र में एक शिक्षा के मंदिर में आज शिक्षकों के बीच जंग हो गई। दो गुरूजियों के बीच हुई जंग से शिक्षा का मंदिर अखाड़ा बन गया है। यहां स्कूल स्टाफ में वाद विवाद होने के बाद एक गुरु जी ने दूसरे गुरु जी के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया है। मामला बढ़ता हुआ देख सभी विद्यार्थी स्कूल गेट से बाहर पहुंच गए हैं वहीं विद्यार्थियों के अभिभावक व ग्रामीण विद्यालय में पहुंच गए हैं और शिक्षकों की इस करतूत को देख ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीणों ने शिक्षकों का घेराव किया और विद्यालय गेट पर तालाबंदी कर दी है। वहीं ग्रामीण विद्यालय का माहौल बिगाड़ने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला राजकीय माध्यमिक विद्यालय शाहपुर का है। जहां विद्यालय में 2 शिक्षकों के बीच देरी से पहुंचने को लेकर आपसी कहासुनी हो गई। वाद विवाद इतना बढ़ गया कि एक शिक्षक ने दूसरे शिक्षक के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया। शिक्षकों के बीच हुई हंगामे की स्थिति को देखकर सभी विद्यार्थी कक्षाओं से बाहर निकल आए और मामला बिगड़ता देख वह विद्यालय से बाहर पहुंच गए पूरे घटनाक्रम का ग्रामीणों को पता चलते ही भारी तादात में विद्यार्थियों के अभिभावक व अन्य लोग भी विद्यालय में पहुंच गए हैं और आए दिन शिक्षकों के द्वारा शिक्षा के माहौल को खराब करने से खफा होकर ग्रामीण यह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विद्यालय गेट पर तालाबंदी की गई है। सैकड़ों की तादात में ग्रामीण व विद्यार्थी आरोपी शिक्षकों खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं।

ग्रामीण व विद्यार्थियों का आरोप है कि विद्यालय में आए दिन कुछ शिक्षक देरी से पहुंचते हैं जिस कारण विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती है वही आपस में शिक्षकों के बीच गुट बने हुए हैं जिससे आए दिन शिक्षा का माहौल खराब हो रहा है। शिक्षकों के बीच नौबत आज मारपीट पर पहुंच गई लोगों का कहना है कि यह शिक्षा के मंदिर में ही शिक्षक इस तरह की करतूत करेंगे तो उनके विद्यार्थियों पर इसका विपरीत असर पड़ेगा विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए ग्रामीण यहां आला अधिकारियों व प्रशासन से दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in