देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही ईद-उल-अजहा, मस्जिदों और ईदगाहों में की जा रही नमाज अदा

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/12 08:16

नई दिल्ली: आज देशभर में ईद-उल-अजहा (बकरीद) हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. वहीं आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद तनाव की स्थिति के चलते जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं. लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं.

2 लाख 50 हजार भेड़-बकरियां उपलब्ध कराई: 
शासन की ओर से घरों पर एलपीजी और सब्जियां भेजी जा रही हैं. वहीं, बकरीद पर कुर्बानी के लिए 2 लाख 50 हजार भेड़-बकरियां उपलब्ध कराई गई हैं. धारा 144 लगने के सातवें दिन श्रीनगर की सड़कों पर ट्रैफिक की सामान्य आवाजाही दिखी. बकरीद से एक दिन पहले बाजारों में रौनक नजर आई. कश्मीर में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. बकरीद शांति से गुजरने की उम्मीद है. हालात की समीक्षा के बाद एक-दो दिन में लैंडलाइन खुल सकती है. हालांकि जम्मू के बॉर्डर इलाके में धारा 144 जारी है, फोन और इंटरनेट भी बंद हैं, लेकिन लोग पाबंदी हटाने की मांग कर रहे हैं.

रोजमर्रा के सामानों के लिए खास व्यवस्था: 
जम्मू-कश्मीर में आम लोगों को खाने-पीने और रोजमर्रा के सामानों की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए खास व्यवस्था की गई है. कश्मीर में 3,697 में से 3,557 राशन स्टोर को चालू कर दिया गया है. यहां से आम लोग राशन की खरीददारी कर सकते हैं. मोबाइल वैन के जरिए सब्जियों, एलपीजी, चिकन और अंडे लोगों के दरवाजे तक पहुंचाए जा रहे हैं. साथ ही छुट्टी के दिन बैंक खुले रखने और एटीएम चालू रखने का फैसला लिया गया है.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in