नई दिल्ली Election Result 2022: यूपी के रूझानों पर समाजवादी पार्टी का ट्वीट, कहा-ये रूझान प्रमाणिक नहीं है, भाजपा की जीत का परसेप्शन बनाया जा रहा है

Election Result 2022: यूपी के रूझानों पर समाजवादी पार्टी का ट्वीट, कहा-ये रूझान प्रमाणिक नहीं है, भाजपा की जीत का परसेप्शन बनाया जा रहा है

Election Result 2022: यूपी के रूझानों पर समाजवादी पार्टी का ट्वीट, कहा-ये रूझान प्रमाणिक नहीं है, भाजपा की जीत का परसेप्शन बनाया जा रहा है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है, रुझानों में तेजी से तस्वीरें बदलती हुई नजर आ रही है. उत्तर प्रदेश,  पंजाब सहित अलग-अलग राज्यों में नतीजों के कारण सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यूपी के रूझानों पर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये रूझान प्रमाणिक नहीं है. भाजपा की जीत का परसेप्शन बनाया जा रहा है. हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराया जा रहा है. इस बेईमानी को नाकाम करेंगे.

यूपी में बीजेपी की बल्ले बल्ले:
उत्तर प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिल गया है. रुझानों में भाजपा 250 से पार चली गई है, जबकि सपा की साइकिल अभी 90 के आंकड़े से भी पीछे है. अगर ये रुझान नतीजों में बदलते हैं, तो यूपी में पहली बार होगा जब कोई पार्टी लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ आएगी. उत्तर प्रदेश में रूझानों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल रहा है. यूपी में भारतीय जनता पार्टी शानदार जीत की ओर बढ़ रही है. लखनऊ की 9 में से 6 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. योगी सरकार छोड़ने वाले तीनों मंत्री पीछे चल रहे. गोरखपुर सदर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12000 वोटों से आगे चल रहे है. सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य आगे चल रहे है. करहल सीट से अखिलेश यादव आगे चल रहे है.

पंजाब में चली झाडू: 
चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी पंजाब को बहुमत मिल गया है. अभी तक पार्टी 79 सीटों पर आगे चल रही है.पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अब दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे हैं. चन्नी ने इस बार चमकौर साहिब, भदौर सीट से चुनाव लड़ा था. जबकि नवजोत सिंह सिद्धू भी अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं. पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी की सुनामी नजर आ रही है. APP की सुनामी में पंजाब के बड़े चेहरे फंसे.  मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीट पर पीछे चल रहे है. नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुखबीर सिंह बादल, प्रकाश सिंह बादल सहित तमाम बड़े नेता पीछे चल रहे है.

उत्तराखंड में भाजपा को बहुमत:
उत्तराखंड की लालकुआं सीट कांग्रेस हरीश रावत पीछे चल रहे हैं. जबकि यहां पर भाजपा  को बहुमत मिलता दिख रहा है. उत्तराखंड में भाजपा 38, कांग्रेस को 21 और अन्य को 5 सीटों पर बढ़त मिल गई है. 

गोवा में एक बार फिर भाजपा आगे निकली:
गोवा के नंबर एक बार फिर बदलना शुरू हो गए हैं, अब बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस को 17 सीटों पर बढ़त बनी हुई है. 

मणिपुर में बीजेपी आगे:
मणिपुर में शुरुआती दौर की मतगणना में भाजपा 25 सीटों पर और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. अधिकारियों ने कहा कि कड़ी सुरक्षा और सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के बीच मणिपुर में 60 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है. जनता दल (यूनाइटेड) तीन सीटों पर और नेशनल पीपुल्स पार्टी दो सीटों पर आगे चल रही थी.

और पढ़ें