नई दिल्ली Election Result 2022: चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से चुनाव हारे, नवजोत सिद्धू-बादल-अमरिंदर भी AAP की आंधी में उड़े

Election Result 2022: चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से चुनाव हारे, नवजोत सिद्धू-बादल-अमरिंदर भी AAP की आंधी में उड़े

Election Result 2022: चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से चुनाव हारे, नवजोत सिद्धू-बादल-अमरिंदर भी AAP की आंधी में उड़े

नई दिल्ली: पंजाब में आम आदमी पार्टी का तूफान में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं. नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव हार गए हैं. सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष थे. अमृतसर ईस्ट में आम आदमी पार्टी की जीवनज्योत कौर की जीत हुई है, जबकि नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया की हार हुई है. 

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे और धुरी से उम्मीदवार भगवंत मान की जीत दर्ज की है. भगवंत मान करीबन 50 हजार से ज्यादा वोटों से जीते. जीत के बाद भगवंत मान ने कहा कि हम सभी एक साथ मिलकर सेवा करेंगे, जैसे वोट डाला है वैसे ही एकजुट होकर पंजाब को चलाएंगे. पंजाब पहले महलों से चलता था, अब पंजाब गांवों से ही चलेगा. जितने बड़े नाम थे, सब हार रहे हैं. हमने लिखकर दिया था चन्नी साहब हार रहे हैं, वो हो गया है. 

यूपी में 270 से ज्यादा सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना ली:
वहीं यूपी में 270 से ज्यादा सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना ली है. जबकि सपा 120 सीटों के आसपास ही सिमटी दिखाई दे रही है. करहल से सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव कई हजार वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं, गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी ने भी अच्छी बढ़त बनाई हुई है. 

बीजेपी एक बार फिर यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार बनाती दिख रही:
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. हालांकि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी खटीमा सीट से पीछे चल रहे हैं. वे इस सीट से 2 बार के विधायक हैं. वहीं, कांग्रेस के सीएम चेहरा हरीश रावत लाल कुआं सीट से चुनाव हार गए हैं. अबतक के नतीजों में बीजेपी एक बार फिर यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार बनाती दिख रही है. 

और पढ़ें