Live News »

हाईकोर्ट के आदेश पर देवस्थान विभाग ने स्थगित किये चुनाव

हाईकोर्ट के आदेश पर देवस्थान विभाग ने स्थगित किये चुनाव

देसूरी (पाली)। हाईकोर्ट के आदेश पर देवस्थान के निर्वाचन अधिकारी ने सोनाणा खेतलाजी सारंगवास ट्रस्ट के चुनाव को स्थगित किया। जिसको लेकर गणपत जणवा सहित उनके कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। लेकिन देव स्थान विभाग  के पदाधिकारियों की समझाइश पर मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसरा सोनाणा खेतलाजी ट्रस्ट के दो गुटों में पिछले ढाई वर्षों से विवाद चल रहा है। जिसको लेकर देसूरी थाने में दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज है। इस विवाद को लेकर हाईकोर्ट ने देव स्थान विभाग को चुनाव कराने के निर्देश दिए, जिसको लेकर चार गांवों में सदस्यों के चुनाव तो हो गए, मगर जब पाली जिले के 15 सदस्यों का चयन चुनाव से होना था। हाईकोर्ट के आदेश के बाद चुनाव निर्वाचन अधिकारी ओम प्रकाश पालीवाल ने चुनाव स्थगित कर दिया है।

देसूरी से संवाददाता रमजान की खबर 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

स्कूली छात्र भरत चौधरी हत्या कांड का खुलासा, पुलिस ने बाल अपचारी को हिरासत में लिया

स्कूली छात्र भरत चौधरी हत्या कांड का खुलासा, पुलिस ने बाल अपचारी को हिरासत में लिया

देसूरी(पाली): सादड़ी थाना क्षेत्र के सादड़ा स्कूली छात्र भरत चौधरी की सनसनी खेज हत्या कांड का खुलासा करते हुए एक बाल अपचारी को पुलिस हिरासत में ले लिया है. बाली ए एस पी ब्रजेश सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि बाल अपचारी ने अपने पारिवारिक पुरानी रंजिश को लेकर भरत चौधरी की स्कूल जाते वक्त बीच रास्ते मे रास्ता रोककर उसको अपने घर लेजाकर उसकी गला दबाकर डेढ़ मिनट में ही भरत को मौत की नींद सुला दिया और सबूत मिटाने के लिए 10 घण्टे शव को घर मे रखकर  रात्रि को शव कुए में डाल दिया, जो कुए में झाड़िया होने से शव झाड़ियों में अटक गया.

आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया: 
सादड़ा निवासी भरत चौधरी मंगलवार को घर से स्कूल जाते वक्त गायब हो गया था जिसकी परिजनों ने सादड़ी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई जिसको पाली एस पी आनन्द शर्मा ने गम्भीरता से लेते हुए टीम बनाकर जांच के दौरान एक बाल अपचारी को हिरासत में लिया है. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए आरोपी की निशान दे ही पर स्कूल का बैग और चप्पल पुलिस ने बरामद किए है. बाल अपचारी से पुलिस पूछताछ कर रही क्योकि पुलिस और परिजनों को सन्देह है कि हत्या में और भी हत्यारे शामिल हो सकते हैं.  

Open Covid-19