फरीदाबाद Faridabad: 19 लाख रुपये के गबन के आरोप में बिजली विभाग का कैशियर गिरफ्तार

Faridabad: 19 लाख रुपये के गबन के आरोप में बिजली विभाग का कैशियर गिरफ्तार

Faridabad: 19 लाख रुपये के गबन के आरोप में बिजली विभाग का कैशियर गिरफ्तार

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद सेक्टर-65 स्थित अपराध शाखा ने कथित तौर पर करीब 19 लाख रूपये का गबन करने के आरोप में बिजली विभाग के एक कैशियर को गुरुवार को गिरफ्तार किया.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार कैशियर का नाम बुद्ध सिंह है, जो मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले स्थित चूल्हा गांव का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि दिसंबर 2018 में बुद्ध सिंह की नियुक्ति फरीदाबाद के बदरौला बिजली विभाग कार्यालय में कैशियर के पद पर हुई थी और जनवरी 2021 तक वह वहां पर तैनात रहा. सिंह ने बताया कि विभागीय ऑडिट के दौरान वर्ष 2019 तथा 2020 की कैशबुक गायब मिली और करीब 19,37,101 रुपये के गबन की जानकारी मिली. उन्होंने बताया कि विभाग ने 18 अक्टूबर 2021 को तिगांव थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई और बुद्ध सिंह का तबादला सिरसा के नाथूसरी कर दिया गया. 

हालांकि, आरोपी सिरसा स्थित अपने तैनाती स्थल पर नहीं पहुंचा और फरार हो गया. सिंह ने बताया कि आरोपी को अपराध शाखा ने गुरुवार को फरीदाबाद के सेक्टर 23 गिऱफ्तार किया. उन्होंने बताया कि बुद्ध सिंह को आज अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया. सोर्स- भाषा

और पढ़ें