Live News »

खनिज विभाग की मिलीभगत से अवैध खनन कर्ताओं के हौसले बुलंद
खनिज विभाग की मिलीभगत से अवैध खनन कर्ताओं के हौसले बुलंद

मकराना(नागौर)। मकराना मार्बल क्षेत्र की रेवत डूंगरी रेंज की खान संख्या 22 में इन दिनों खनिज विभाग की मिलीभगत से अवैध खनन कर्ताओं द्वारा धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह खदान एक बापी खान है जो बिना लाइसेंस व बिना ईसी के ही चल रही है। उक्त मामले को लेकर शिकायतकर्ता हेमाराम भाकर व मोहम्मद आरिफ गौड़ ने मकराना उपखंड अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। 

उन्होंने एसडीएम को अवगत करवाया की खान संख्या 22 बापी है, जबकि बापी खदान में खनन करने के लिए लाइसेंस व ईसी का होना अति आवश्यक है। बिना ईसी व बिना लाइसेंस के ही अवैध खनन कर्ता जाकिर भाटी व अन्य द्वारा माइनिंग विभाग से मिलीभगत कर करोड़ों के पत्थर ले जा रहे हैं। हालांकि इन्होंने पूर्व में भी खनिज विभाग में शिकायत की थी, बावजूद इसके भी इनके हौसले बुलंद है। जिससे साफ जाहिर होता है कि खनिज विभाग की मिलीभगत हो सकती है। 

उन्होंने उपखंड अधिकारी से मांग की है कि उक्त प्रकरण की जांच करवा कर अवैध खनन को रुकवाया जाए तथा दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए। जिससे सरकार को होने वाली राजस्व हानि से भी निजात मिल सके। इस पर एसडीएम सैयद सिराज अली जैदी ने शिकायत कर्ताओं को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in