श्रीनगर Jammu Kashmir: अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास मुठभेड़, हिजबुल के 3 आतंकवादी ढेर

Jammu Kashmir: अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास मुठभेड़, हिजबुल के 3 आतंकवादी ढेर

Jammu Kashmir: अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास मुठभेड़, हिजबुल के 3 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस के मुताबिक यह मुठभेड़ अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास हुई.

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के पहलगाम क्षेत्र के श्रीचंद वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. पुलिस अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां पहले से मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. पुलिस अधिकारी के अनुसार मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के हैं और उनकी शिनाख्त की जा रही है.

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक मारे गए एक आतंकवादी की पहचान अशरफ मौलवी के रूप में की गयी है. अशरफ हिजबुल मुजाहिद्दीन से काफी लंबे समय से जुड़ा हुआ था और वह संगठन का सबसे पुराना जीवित शख्स था. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि अनंतनाग मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के सबसे पुराने जीवित सदस्य अशरफ मौलवी और दो अन्य आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि अमरनाथ यात्रा मार्ग पर चलाया गया यह अभियान सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है. गौरतलब है कि दो साल के अंतराल के बाद 30 जून से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो रही है. पहलगाम अमरनाथ यात्रा के लिए एक प्रमुख आधार शिविर है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें