लंदन बड़ी खबर: इंग्लैंड के अनुभवी खिलाड़ी मोईन अली टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास, फिलहाल यूएई में खेल रहे है IPL

बड़ी खबर: इंग्लैंड के अनुभवी खिलाड़ी मोईन अली टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास, फिलहाल यूएई में खेल रहे है IPL

बड़ी खबर: इंग्लैंड के अनुभवी खिलाड़ी मोईन अली टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास, फिलहाल यूएई में खेल रहे है IPL

लंदन: इंग्लैंड के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपने कैरियर को विस्तार देने के लिये टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेंगे. ब्रिटिश मीडिया की खबरों में यह दावा किया गया. 

मोईन कप्तान जो रूट और मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को अपने फैसले से अवगत करा चुके हैं. उन्होंने 64 टेस्ट में 28 . 29 की औसत से 2914 रन बनाये और 36 . 66 की औसत से 195 विकेट लिये हैं. वह 2019 एशेज श्रृंखला के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले थे लेकिन भारत के खिलाफ हाल ही में घरेलू श्रृंखला के लिये उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई. खबरों के अनुसार लंबे समय तक परिवार से दूर रहने में वह सहज नहीं हैं.  उन्होंने आस्ट्रेलिया के एशेज दौरे के लिये इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से कोरोना प्रोटोकॉल साझा किये जाने से पहले ही मन बना लिया था. वह फिलहाल यूएई में आईपीएल खेल रहे हैं जिसमें वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं. वह इंग्लैंड के लिये सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलते रहेंगे. 

भारत के खिलाफ पांचवां टेस्ट कोरोना संक्रमण के कारण रद्द किये जाने से पहले वह 3000 टेस्ट रन और 200 विकेट पूरे करने वाले 15वें टेस्ट क्रिकेटर बनने की दहलीज पर थे. सोर्स-भाषा

और पढ़ें