WC 2019 : IND vs ENG : इंग्लैंड को तीसरा झटका, एक रन ही बना पाए कप्तान मॉर्गन

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/30 05:34

बर्मिंघम: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आज 38वां लीग मुकाबला इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जा रहा है. बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड ने सधी हुई शुरुआत की. 22 ओवर तक ओपनर जोड़ी जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की जबरदस्त साझेदारी देखने को मिली.

23वें ओवर की पहली बॉल पर इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा. जेसन रॉय 66 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रॉय ने 57 बॉल पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. 32वें ओवर की चौथी गेंद पर इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा. मोहम्मद शमी ने बेयरस्टो को 111 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. शमी ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई. साथ ही शमी ने अपने दूसरे विकेट के रूप में कप्तान मॉर्गन को 1 रन पवेलियन का रास्ता दिखाया. इंग्लैंड ने 35 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए है. फ़िलहाल जो रूट (25) और बेन स्टोक्स (2) क्रीज पर हैं.

इंडिया सेमीफाइनल से सिर्फ एक कदम दूर है, जबकि इंग्लैंड का गणित गड़बड़ होता दिख रहा है. इस बार वर्ल्ड कप में अबतक भारत एक भी मुकाबला नहीं हारा है. वह अब तक खेले सभी 5 मैच जीते हैं. जबकि भारत का न्‍यूजीलैंड के साथ होने वाला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो चुका है. ऐसे में भारत अंकतालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है. इंग्‍लैंड अगर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहता है तो उसे यह मैच जीतना होगा और बड़े अंतर से जीतना होगा. इंग्‍लैंड अंकतालिका में 4 मैच जीतकर और 3 हारकर 8 अंकों के साथ चाथे स्‍थान पर है.

भारत (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, जोफले आर्चर, मार्क वुड 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in