लखनऊ कांवड़ यात्रा में सुरक्षा के साथ कोविड प्रोटोकॉल के सभी उपाय सुनिश्चित करें - CM योगी

कांवड़ यात्रा में सुरक्षा के साथ कोविड प्रोटोकॉल के सभी उपाय सुनिश्चित करें - CM योगी

कांवड़ यात्रा में सुरक्षा के साथ कोविड प्रोटोकॉल के सभी उपाय सुनिश्चित करें - CM योगी

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को श्रावण मास में 25 जुलाई से निकलने वाली भगवान शिव के भक्तों की कावड़ यात्रा की सुरक्षा तथा कोविड प्रोटोकाल के पालन के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी. उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के दृष्टिगत प्रत्येक स्तर पर कांवड़ संघों से संवाद स्थापित किया जाए, अनावश्यक भीड़ एकत्र ना हो और महामारी के सम्बन्ध में सतर्कता व सावधानी के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं.

सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावण मास में भगवान शिव के भक्तों की पवित्र कांवड़ यात्रा-2021 की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों और पुलिस जोन के वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संवाद किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

कांवड़ यात्राओं के सम्बन्ध में सभी तैयारियां समय से सुनिश्चित कर ली जाएं:
योगी ने कहा कि श्रावण मास 25 जुलाई, 2021 से प्रारम्भ हो रहा है और इसके दृष्टिगत प्रदेश के विभिन्न जिलों व मार्गों पर श्रद्धालुगण द्वारा निकाली जाने वाली कांवड़ यात्राओं के सम्बन्ध में सभी तैयारियां समय से सुनिश्चित कर ली जाएं. इनमें कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित हो और इनके सुरक्षित, सकुशल एवं सफल संचालन में कोई कोताही ना हो.

यात्रा मार्गों पर पथ प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए:
उन्होंने कहा कि श्रावण मास के प्रारम्भ होने के पहले बकरीद का भी त्यौहार पड़ रहा है, इसके दृष्टिगत सतर्कता और सावधानी आवश्यक है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी शिव मंदिरों, शिवालयों, देव मंदिरों, यात्रा मार्गों सहित ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए और यात्रा मार्गों पर पथ प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. उन्‍होंने कहा कि इन मार्गों पर बिजली के तार झूलते हुए ना मिलें और यातायात व्यवस्था का बेहतर तरीके से प्रबंध किया जाए. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें