कोच रवि शास्त्री के साथ बनाई हुई हमारी टीम को सभी हराना चाहते हैं: कोहली

कोच रवि शास्त्री के साथ बनाई हुई हमारी टीम को सभी हराना चाहते हैं: कोहली

कोच रवि शास्त्री के साथ बनाई हुई हमारी टीम को सभी हराना चाहते हैं: कोहली

लंदन: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ उनका रिश्ता आपसी सम्मान और विश्वास पर आधारित है जिससे उन्हें ऐसी टीम तैयार करने में मदद मिली जिसे सभी हराना चाहते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से ओवल में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कोहली और टीम के उनके साथियों की मौजूदगी में यहां ताज होटल में सदस्यों के लिए नए एक्सक्लूसिव क्लब द चैंबर्स का उद्घाटन किया गया.

कोहली ने कहा कि हमारा काम का रिश्ता और मैदान के बाहर भी, आपसी सम्मान और विश्वास पर बना है, एक समान विजन जो हम साझा करते हैं, जिसका एक ही लक्ष्य है, भारतीय क्रिकेट को हमें जैसा मिला उससे ऊंची और बेहतर जगह पर ले जाना. उन्होंने कहा कि हमेशा यही हमारा लक्ष्य था और मुझे लगता है कि पूरी टीम के शानदार खेल से, हमारे पास जो प्रतिभा थी उसकी बदौलत हम इसे हासिल करने में सफल रहे हैं.

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम एक ऐसी टीम के रूप में खड़े हैं जिसे दुनिया भर में हर जगह टीमें हराना चाहती है और यह हमारे लिए बेहद गर्व की बात है. इसी दौरान विशेष रोंदेवू सीरीज का ब्रिटेन में विमोचन किया गया जो लेखक के रूप में स्टारगेजिंग: द प्लेयर्स इन माइ लाइफ के साथ शास्त्री का पदार्पण है.

कोहली ने कहा कि यह उनकी पहली किताब है और उम्मीद करती हूं कि वह कुछ और लिखेंगे क्योंकि उनके पास साझा करने के लिए काफी कुछ है. नई किताब को लेकर बातचीत के बीच जब शास्त्री से 1-1 से बराबर चल रही मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अंतिम दो मैच रोमांचक होंगे. शास्त्री ने कहा कि जब आपकी और कप्तान की राय समान होती है तो चीजें काफी आसान हो जाती हैं और हमारे अधिकांश खिलाड़ियों की राय समान होती है. 

उन्होंने कहा कि हमारा विचार खेल को आगे बढ़ाना और जीतना है. हम संख्या बढ़ाने यहां नहीं आए हैं, हम यहां सकारात्मक क्रिकेट खेलने और जीतने आए हैं. शास्त्री ने कहा कि यह रोमांचक श्रृंखला रही है, इसे ऐसा ही होना चाहिए और मुझे लगता है कि अगले कुछ हफ्तों में यह और अधिक रोमांचक होगी.(भाषा) 

और पढ़ें