राज्य के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित, कोरोना की दूसरी लहर के चलते लिया गया यह फैसला

राज्य के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित, कोरोना की दूसरी लहर के चलते लिया गया यह फैसला

बीकानेर: कोरोना महामारी (Corona) का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है,,और इसी बढ़ते प्रकोप के चलते उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी (Bhanwar Singh Bhati) का बड़ा बयान आया है. राज्य के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित (University Examinations Postponed) कर दी गई है. कोरोना की दूसरी लहर के चलते यह फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार महाविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित की गई है. राज्य के सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों पर ये आदेश लागू होगा. विद्यार्थियों, अभिभावकों और प्राध्यापकों के स्वास्थ्य के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. 

इससे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने के साथ ही अन्य कक्षाओं के बच्चों को प्रमोट करने का फैसला ले लिया गया था. तो वहीं कौशल विश्वविद्यालय और पत्रकारिता विश्वविद्यालय ने भी अपनी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, जिसके बाद अब राविवि की परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग उठने लगी थी. 

आरयू की 29 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया:
कोरोना का सबसे ज्यादा असर जहां स्कूल शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा की परीक्षाओं पर देखने को मिला,,तो वहीं इस साल फिर से इसका असर परीक्षाओं पर देखने को मिल रहा है. स्कूल शिक्षा विभाग ने जहां 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित करने के साथ ही अन्य कक्षाओं के बच्चों को प्रमोट करने का फैसला लिया, तो वहीं कौशल विश्वविद्यालय और पत्रकारिता विश्व विद्यालय ने भी अपनी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला ले लिया है, जिसके बाद राजस्थान विश्व विद्यालय की 29 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही राज्य के सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी स्थगित की गई है. 


 

और पढ़ें