मुंबई Exclusive : 'मुझे भी शराब और Cigarette पसंद है! लेकिन मैं इनसे दूर रहा' -Anil Kapoor

Exclusive : 'मुझे भी शराब और Cigarette पसंद है! लेकिन मैं इनसे दूर रहा' -Anil Kapoor

Exclusive : 'मुझे भी शराब और Cigarette पसंद है! लेकिन मैं इनसे दूर रहा' -Anil Kapoor

मुंबई : बॉलीवुड में इतने सालों तक एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने वाले अनिल कपूर (Anil Kapoor) एक ऐसे अभिनेता है जो हमेशा ही तरोताजा दिखाई देते हैं. उनमें इतनी एनर्जी है कि वह किसी नौजवान को भी हरा सकते हैं. 1970 में अपना बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद उन्होंने कई सारी हिट फिल्में दी है, जिनका दौर अभी भी जारी है. जल्दी उनकी फिल्म जुग जुग जियो (Jug Jugg Jeeyo) बॉक्स ऑफिस पर आने वाली है इसमें उनके साथ नीतू कपूर (Neetu Kapoor), वरुण धवन (Varun Dhawan), कियारा आडवाणी (Kiara Advani) नजर आएंगे. इस फिल्म को लेकर अनिल कपूर ने  First India Filmy के Managing Editor Ashish Tiwari से खास बातचीत की और अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में बातें की.  

जुग जुग जियो (Jug Jugg Jeeyo) को चुनने के बारे में अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने कहा कि यह केवल एक भूमिका नहीं है मैं कुछ अलग करने के लिए फिल्में नहीं करता. मैं यह ध्यान रखता हूं कि फिल्म की कहानी क्या है निर्माता कौन है और क्या मैं उस भूमिका को निभा पाऊंगा यह सब बातें बहुत जरूरी होती है. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दूंगा या में समझौता कर रहा हूं और बहुत सी चीजें होती है जिसके बाद में फिल्म करने के लिए हां कहता हूं. 

जुग जुग जियो (Jug Jugg Jeeyo) को सिलेक्ट करने के पीछे सबसे बड़ा कारण उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन के संस्थापक यश जौहर को बताया क्योंकि वह लंबे समय से उनके साथ काम करने की योजना बना रहे थे, लेकिन नहीं कर पाए. फिल्म के बारे में बात करते हुए अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने कहा कि आज दुनिया में जो भी हो रहा है राइटर और डायरेक्टर उससे पर्दे पर दिखाने की कोशिश करते हैं. जुग जुग जियो को लेकर उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अच्छा कंसेप्ट है युवा पीढ़ी इससे जुड़ाव महसूस करेगी. 

तलाक के बारे में बात करते हुए अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने कहा कि शादी सैकड़ों साल पुरानी परंपरा है. पहले के समय में तलाक जैसा कुछ भी नहीं होता था. किसी को यह जानना मुश्किल होता था कि पति-पत्नी के बीच कुछ दिक्कत चल रही है. लेकिन समय के साथ चीजों में बदलाव आ गया है और हमें इसे स्वीकार करना होगा. दो लोगों के बीच अगर आप ही सामंजस्य नहीं बैठ रहा है, तो वह आपसी सहमति से अलग होने का निर्णय लेकर अपना जीवन खुशी से व्यतीत करते हैं. 

इस डायनामिक इंडस्ट्री में बने रहने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं खरीदा नहीं गया हूं. मैं जो भी करता हूं उसे इंजॉय करता हूं. मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे सही समय पर सही फिल्में और निर्देशक मिले. मेरे परिवार और पत्नी ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया. अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने यह भी बताया कि वह ड्रिंक और स्मोक करना चाहते हैं लेकिन वह नहीं करते. उन्होंने बताया कि वह भी चाहते थे कि उनकी लव स्टोरीज विवादास्पद तरीके से सनसनीखेज होकर दुनिया के सामने आए. लेकिन मैंने खुद को अनुशासित रखा और मैं सावधानी से चीजें करता गया.

और पढ़ें