मदद का हाथ बढ़ाइए, ‘अंधे सिस्टम’ को सच दिखाइए: राहुल गांधी

मदद का हाथ बढ़ाइए, ‘अंधे सिस्टम’ को सच दिखाइए: राहुल गांधी

मदद का हाथ बढ़ाइए, ‘अंधे सिस्टम’ को सच दिखाइए: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी के संकट के बीच बुधवार को लोगों से एक दूसरे की मदद करने की अपील की और कहा कि इस ‘अंधे सिस्टम’ को सच दिखाया जाना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया कि एक दूसरे की सहायता करते आम जन दिखाते हैं कि किसी का दिल छूने के लिए हाथ छूने की ज़रूरत नहीं. मदद का हाथ बढ़ाते चलो, इस अंधे ‘सिस्टम’ को सच दिखाते चलो!’’

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने दिल्ली में श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार के लिए 20 घंटे तक का इंतजार करने संबंधी खबर का हवाला देते हुए दावा किया कि ये तस्वीरें मोदी सरकार (Modi government) का जीवन भर पीछा नहीं छोड़ेंगी.

उन्होंने ट्वीट किया कि ये मानवता के खिलाफ है. ये अपराध भी है. अंतिम संस्कारों का ये अन्तहीन सिलसिला अहंकारी शासकों के पत्थर दिल का सबूत है. अपने ही लोगों की लाशों की बुनियाद पर सरकार मजबूत नहीं हो सकती. ये तस्वीरें और घटनाएं मोदी सरकार का जीवन भर पीछा करेंगी. 

बता दें कि भारत में बुधवार को एक दिन में कोविड-19 के 3,60,960 मामले आए और 3,293 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में अबतक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 1,79,97,267 हो गई जिनमें से 2,01,187 की जान जा चुकी है.

और पढ़ें