चंडीगढ़ हरियाणा CM से दुर्व्यवहार करने वाले बिक्रम मजीठिया समेत पंजाब के 9 अकाली विधायकों पर चंडीगढ़ में FIR

हरियाणा CM से दुर्व्यवहार करने वाले बिक्रम मजीठिया समेत पंजाब के 9 अकाली विधायकों पर चंडीगढ़ में FIR

हरियाणा CM से दुर्व्यवहार करने वाले बिक्रम मजीठिया समेत पंजाब के 9 अकाली विधायकों पर चंडीगढ़ में FIR

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा में CM मनोहर लाल का घेराव करने के मामले में बिक्रम सिंह मजीठिया समेत 9 अकाली विधायकों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. ये FIR चंडीगढ़ के सेक्टर 3 थाना में दर्ज की गई है. हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की ओर से दी गई शिकायत के बाद आरोपितों के खिलाफ 186, 341, 511 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है. FIR चंडीगढ़ के सेक्टर 3 थाना में दर्ज की गई है. 

विधानसभा में निंदा प्रस्ताव भी पास किया गया था:
इस मामले में सोमवार को हरियाणा विधानसभा में निंदा प्रस्ताव भी पास किया गया था. इसमें हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की ओर से कहा गया था कि 10 मार्च को शिरोमणि अकाली दल (SAD) विधायकों को पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष ने डिस्मिस कर दिया था. बावजूद इसके पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और SAD नेता शरणजीत सिंह ढिल्लों के अलावा अन्य विधायक सुनिश्चित तरीके से पार्किंग में खड़े वाहनों में बैठे रहे.

मीडिया को संबोधित करते समय CM को दिखाए थे काले झंडे: 
CM हरियाणा जैसे ही शाम 5.50 बजे विधानसभा भवन से बाहर निकलकर मीडिया को ब्रीफ कर रहे थे. तब SAD विधायकों ने हरियाणा विधानसभा के गेट के बाहर पहुंचकर उन पर हमले की कोशिश की थी. यहां न सिर्फ उनका घेराव करने की कोशिश हुई. बल्कि उन्हें काले झंडे दिखाने की कोशिश की गई और नारेबाजी की गई. गुप्ता ने कहा कि SAD विधायकों का यह व्यवहार विधानसभा की गरिमा के विपरीत है.

गुप्ता ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष से जताई थी आपत्ति दर्ज
दूसरी ओर घटना के बाद गुप्ता ने इस घटनाक्रम पर कड़ी आपत्ति जताते हुए तुरंत पंजाब के विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह से बात की थी. गुप्ता ने पंजाब में अपने समकक्ष को पत्र लिख कर इस मामले में कड़ा संज्ञान लेने का भी आग्रह किया था. इस पर राणा केपी सिंह ने खेद व्यक्त करते हुए भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कठोर कदम उठाने का आश्वासन दिया था.

इन विधायकों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज:
बिक्रम सिंह मजीठिया, कंवरजीत सिंह बरकंडी, बलदेव सिंह खैहरा, शरणजीत सिंह ढिल्लों, बलदेव सिंह खैहरा, गुरप्रताप सिंह, सुखविंदर कुमार, नरिंदर कुमार शर्मा, हरिंदर पाल सिंह चंदूमाजरा, मनप्रीत सिंह अयाली शामिल हैं. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें