फेसबुक के ट्विटर इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैक, इस हैकिंग ग्रुप का है हाथ

फेसबुक के ट्विटर इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैक, इस हैकिंग ग्रुप का है हाथ

नई दिल्ली: आज के डिजिटल दौर में सोशल मीडिया का चलन काफी तैजी से फैल रहा है.सोशल मीडिया के द्वारा खबरें तेजी से वायरल हो जाती है. हांलाकी कुछ सोशल साइट को हैकर आसानी से हैक भी कर लेते है. अभी हाल ही में एक मामला सामने आया है. जिसमे दुनिया की सबसे बड़ी सोशल कंपनी फेसबुक के ट्विटर, इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक कर लिया है.  

WhatsApp Pay भारत में होगा लॉन्च, NPCI की तरफ से मिली हरी झंडी

इनके अकाउंट कर चुका है हैक:
जानकारी के अनुसार इस हैकिंग को हैकिंग ग्रुप अवरमाइन ने अंजाम दिया है. इससे पहले इस हैकिंग ग्रुप ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ट्वीटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट भी  हैक कर चुका है. इस हैकिंग ग्रुप ने इसी साल जनवरी में यूएस नेशनल फुटबॉल लीक टीम का अकाउंट भी हैक किया था.

ऑनलाइन धोखाधड़ी के बढ़े मामले, हैकर्स इन तरीकों से चुराते है निजी जानकारी

हैकिंग की जानकारी मिलते ही अकाउंट को किया लॉक:
फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग ने हैकिंग की पुष्टि करते हुए कहा की उसके कुछ कॉर्पोरेट सोशल अकाउंट को हैक किया गया था. जिन्हें अब री-स्टोर कर लिया गया है, वहीं ट्विटर ने भी फेसबुक के अकाउंट के हैक होने की पुष्टि कर दी थी. ट्विटर ने कहा कि हैकिंग की जानकारी मिलते ही अकाउंट को लॉक कर दिया गया.

Nirbhaya Case: जज का बयान आया सामने, बोले फांसी देना पाप

हैक करने के बाद करता है दावा:
आपको बता दें कि अवरमाइन ग्रुप साल 2016 से एक्टिव है. इस ग्रुप में दुबई के कुछ युवा जुड़े हुए है. जिन्होने फेसबुक अकाउंट को ठीक उसी तरह से हैक किया था, जिस तरह नेशनल फुटबॉल लीक टीम का अकाउंट हैक किया गया था.इससे पहले इस ग्रुप ने कई हाई प्रोफाइल और बड़ी कंपनियों के अकाउंट भी हैक किए हैं. हैक करने के बाद यह ग्रुप दावा करता है की वह कमजोर सिक्योरिटी को बताने के लिए अकाउंट को हैक करता है. और पीड़ित को बताता कि उसे अपने अकाउंट को सिक्योर करने की जरूरत है.
 

और पढ़ें