Live News »

VIDEO: पति की कातिल बनी फेसबुक फ्रेंडशिप, चैटिंग के दौरान रची हत्या की साजिश

VIDEO: पति की कातिल बनी फेसबुक फ्रेंडशिप, चैटिंग के दौरान रची हत्या की साजिश

दौसा: दौसा के महुवा कस्बे में फ़ेसबुक फ्रेंडशिप अपराध की बड़ी वजह बन गई. मम्मू कॉलोनी में एक विवाहिता ने अपने फेसबुक फ्रेंड के साथ अपने ही पति को मौत के घाट उतार दिया. हत्या की वारदात को इस तरह अंजाम दिया कि पुलिस इसे लूट के इरादे से की गई वारदात समझ गच्चा खा जाए, पर पुलिस तो पुलिस है. एक रिपोर्ट:

लूट के बाद हत्या:
दरअसल महुवा के मम्मू कॉलोनी से पुलिस को सूचना मिली थी कि शेलुखान के घर में लूट की वारदात हुई है. बदमाश शेलू की हत्या कर फरार हो गये. सूचना पर पुलिस ने देखा कि शेलु लहूलूहान पड़ा है. सेलू की पत्नी रजिया भी मौके पर थी. रजिया ने पुलिस को पूरी वारदात लूट व हत्या की बताई, लेकिन पुलिस मौका ए वारदात संदिग्ध लगा. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया. इसी बीच पुलिस ने मृतक की पत्नी रजिया से पूछताछ की तो टूट गई. 

मौहबब्त की हत्यारी दास्तान:
पुलिस ने जब कड़ाई से पूछा तो फेसबुक मौहबब्त की हत्यारी दास्तान सामने आईं. पुलिस की मानें तो रजिया को फेसबुक पर समीप ही रहने वाले भूर सिंह से इश्क हो गया था. यह इश्क जब परवान चढने लगा तो मृतक बीच में दीवार बन गया, लेकिन रजिया भूरसिंह का इश्क फेसबुक पर कायम रहा. पुलिस की मानें तो दोनों फेसबुक चैटिंग के दौरान हत्या की साजिश रची और योजना को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस ने दोनों कथित आरोपी प्रेमियों को हिरासत में ले रखा है. 

शेलु और रजिया की शादी भी प्रेम विवाह:
फिलहाल पुलिस दोनों से गहन पूछताछ कर रही है. मृतक शेलु और रजिया की शादी भी बैंगलोर में इश्क के चलते ही हुई थी, लेकिन डेढ़ साल पहले बीए में पढने वाला बीएस मीना फ़ेसबुक पर रजिया का दोस्त बन गया था. फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को बाद पोस्टमार्टम परिजनों को सौंप दिया. पुलिस किसी भी पल इस आरोपी प्रेमी युगल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर सकती है.  

और पढ़ें

Most Related Stories

जसकौर के बयान पर किरोड़ीलाल मीणा का पलटवार, कहा- खुद नहीं जीती, पीएम मोदी की लहर ने जिताया

दौसा: सांसद जसकौर मीणा के बयान पर किरोड़ीलाल मीणा ने करीब एक सप्ताह तक चुप्पी साधे रखी. लेकिन मीणा समाज के लोगों ने सांसद जसकौर मीणा के बयान पर नाराजगी जाहिर की. कई जगह पर जसकौर मीणा पुतले भी जलाए गए. एक सप्ताह बाद अब किरोड़ीलाल मीणा का बयान सामने आया है. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि जसकौर मीणा के बयान से उनकी और उनके समर्थकों की भावनाएं आहत हुई है. आगे से अगर ऐसा बयान आता है तो वे चुप नहीं रहेंगे.

सांसद जसकौर खुद नहीं जीती, पीएम मोदी की लहर ने जिताया:
इतना ही नहीं उन्होंने सांसद जसकौर मीना को सुविधा की राजनीति करने को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन की कोई पार्टी नहीं है वह जरूरत के हिसाब से पार्टी तय करती है. 2013 में जब जसकौर को भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वह राजपा से टिकट मांगने आई थी. इस बार सांसद जसकौर खुद नहीं जीती है उन्हें पीएम मोदी की लहर ने जिताया है. 

{related} 

ऐसे बयान राजनीति के स्तरहीन होने के जैसा:
इसके साथ ही राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि ऐसे बयान राजनीति के स्तरहीन होने के जैसा है. अकेले मुझ पर ही नहीं कई वरिष्ठ नेताओं को लेकर टिप्पणी की गई है. ऐसे में यह मसला पार्टी स्तर पर जाना चाहिए जिससे ऐसे बयानों की पुनरावृत्ति न हो. ऐसे बयानों से मैं और कार्यकर्ता सभी आहत हैं. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि अगर जसकौर को कोई शिकवा शिकायत है तो मुझसे बैठकर बात करती. 

दौसा डेयरी में दूध को चखने व थूकने का प्रकरण, First India News की खबर का बड़ा असर

दौसा डेयरी में दूध को चखने व थूकने का प्रकरण, First India News की खबर का बड़ा असर

दौसा: जिला डेयरी में दूध को चखने व थूकने के प्रकरण में फर्स्ट इंडिया न्यूज़ की खबर का बड़ा असर हुआ है. दौसा डेयरी से दो ठेका लैब टेस्टर कार्मिकों को निष्कासित किया गया है. वहीं जयपुर डेयरी के प्रबंध संचालक एके गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी में जीएम जयदेव सिंह, डॉ. नफीस कुरैशी व एलसी बलाई शामिल है. 

{related} 

दो दिन पहले दूध चखकर थूकने का वीडियो हुआ था वायरल: 
एक तरफ जहां सूबे के मुखिया अशोक गहलोत तरह-तरह की कैंपेन के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव के भरसक प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं वहीं इसके विपरीत दौसा सरस डेयरी से आई तस्वीरों ने इन प्रायासों को ठेंगा दिखाया. दो दिन पहले एक वायरल वीडियो सामने आया था जिसमें एक शख्स डेयरी में दूध चख रहा है और फिर उसके बाद उस दूध को वहीं थूक रहा है. जब यह खबर फर्स्ट इंडिया पर प्रकाशित हुई तो अब इस मामले में एक्शन लिया गया है. 

दौसा में बोरवेल में गिरने का मामला: बालक अमित को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, सांस नली में मिट्टी फंसने की वजह से हुई मौत

दौसा में बोरवेल में गिरने का मामला: बालक अमित को डॉक्टरों ने किया मृत  घोषित, सांस नली में मिट्टी फंसने की वजह से हुई मौत

दौसा: प्रदेश के दौसा जिले के भावता में 8 वर्षीय बच्चे के बोरवेल में गिरने पर मौत हो गई हैं. बच्चे को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया था. जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी. बच्चे को एम्बुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल पहुंचाया गया हैं. जहां पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि सांस की नली में मिट्टी फंसने की वजह से बालक अमित की मौत हो गई.

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित:
आपको बता दें बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलने पर ग्रामीण एकत्रित हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जिसके बाद रेस्क्यू अभियान चलाया गया. जेसीबी और ग्रामीणों की मदद से बच्चे को बाहर निकाला गया. लेकिन हालत गंभीर होने पर उससे जिला अस्पताल में भिजवाया गया. जहां पर डॉक्टरों से उससे मृत घोषित कर दिया. 

{related}

जेसीबी की मदद से निकाला था बाहर:
आपको बता दें कि दौसा के भावता में बालक के बोरवेल में गिरने की सूचना मिली थी. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जहां पर 260 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को बाहर निकाला गया. ग्रामीणों ने JCB की मदद से खुदाई कर बच्चे को बाहर निकाला है. बच्चा करीब 15 फीट पर फंसा हुआ था. ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को इस मामले में सूचना दी गई. सूचना के बाद कोलवा पुलिस मौके पर पहुंची. JCB से खुदाई का कार्य शुरू हुआ. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि बच्चे की हालत स्थिर है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भिजवाया गया हैं. 

दौसा के भावता में बोरवेल प्रकरण: 8 वर्षीय मासूम बच्चे को निकाला बाहर, 260 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था बच्चा

 दौसा के भावता में बोरवेल प्रकरण: 8 वर्षीय मासूम बच्चे को निकाला बाहर, 260 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था बच्चा

दौसा: प्रदेश के दौसा जिले के भावता में 8 वर्षीय बच्चे के बोरवेल में गिरने का प्रकरण सामने आया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जहां पर जेसीबी की मदद से रेस्क्यू करके बच्चे को बाहर निकाल लिया गया हैं. लेकिन बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही हैं. आपको बता दें कि दौसा के भावता में बालक के बोरवेल में गिरने की सूचना मिली थी. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. जहां पर 260 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को बाहर निकाला गया. 

{related}

ग्रामीणों ने JCB की मदद से खुदाई कर बच्चे को बाहर निकाला है. बच्चा करीब 15 फीट पर फंसा हुआ था. ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को इस मामले में सूचना दी गई. सूचना के बाद कोलवा पुलिस मौके पर पहुंची. JCB से खुदाई का कार्य शुरू हुआ. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि बच्चे की हालत स्थिर है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भिजवाया गया हैं. 

VIDEO: दौसा में परिवहन दस्ते का कारनामा, अवैध वसूली पर चले लात घूंसे, भीड़ ने स्टाफ को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

दौसा: प्रदेश के दौसा जिले में परिवहन दस्ते से मारपीट का मामला सामने आया है. अवैध वसूली के आरोप में परिवहन दस्ते से मारपीट की गई है. अवैध वसूली पर लात घूंसे चले है. मामला दौसा का है, जहां पर परिवहन दस्ते से मारपीट हुई है. राहगीरों ने मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. यह घटना आज सुबह की बताई जा रही है, भीड़ ने स्टाफ को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है, लेकिन विभाग के जिम्मेदार अफसर खामोश है. 

CORONA EFFECT: गणेश चतुर्थी पर घर-घर होगी गणपति बप्पा की पूजा, इस बार पंडाल में नहीं विराजंगे गणपति

बांदीकुई में लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन, आगामी आदेश तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद  

बांदीकुई में लगाया सम्पूर्ण लॉकडाउन, आगामी आदेश तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद  

बांदीकुई (दौसा): कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है और इस संक्रमण को रोकना प्रशासन के लिए एक चुनौती बनता जा रहा है. बांदीकुई शहर में प्रतिदिन आ रहे कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट पीयूष समारिया ने बांदीकुई शहर में संपूर्ण लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है. जिसका आज व्यापक असर देखने को मिला.

इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब बंद:
बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र में एक भी दुकान नहीं खोली, वहीं बांदीकुई में सिर्फ मेडिकल स्टोर और अस्पताल ही संचालित किए जा रहे हैं. बांदीकुई शहर में बिना कारण जाने वाले लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ चिकित्सा कारणों से जाने वाले लोगों को ही बांदीकुई में प्रवेश दिया जा रहा है. इसके अलावा सरकारी कर्मचारी अधिकारियों के वाहन अनुमति से चलाए जा रहे हैं और पुलिस, दमकल और रसद वाहन प्रतिबंध से मुक्त रखे गए हैं. इसी तरह बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले सभी मंदिर बंद हैं और वहां दर्शनों की व्यवस्था भी बंद कर रखी है.

संस्कृत शिक्षा विभाग का ऑनलाइन पढ़ाई के लिए एप लॉन्च, संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने की एप लॉन्च

आमजन को लॉकडाउन का पालन करने के निर्देश:
मंदिर की देखरेख के लिए निर्धारित समय के लिए दो व्यक्तियों को जाने की अनुमति दी गई है, इधर कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए किए गए इस संपूर्ण लॉक डाउन का बांदीकुई शहरवासी भी सराहना कर रहे हैं और लॉक डाउन का पालन करने की बात कहते हुए अन्य लोगों से भी लॉक डाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं. दौसा कलेक्टर ने भी लोगों से बिना वजह से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. इधर लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा भी अधिकारियों की बैठक लेती हुई नजर आई और बाजार में अनावश्यक लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए. 

जयपुर के सुभाष चौक इलाके में पटाखा कारखाने में आग, लापरवाही की वजह से चली गई एक व्यक्ति की जान

लालसोट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हनी ट्रैप मामले में 4 लोगों को किया गिरफ्तार

लालसोट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हनी ट्रैप मामले में 4 लोगों को किया गिरफ्तार

लालसोट (दौसा): दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के डिडवाना गांव निवासी एक रिटायर्ड शिक्षक को कुछ जनों द्वारा हनी ट्रेप में फंसा कर सात लाख रुपए ऐंठे जाने और रिपोर्ट दर्ज कराने पर आरोपियों द्वारा पीडित व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. पीडि़त सेवा निवृत शिक्षक ने पांच जनों के खिलाफ ब्लैक मेल करने के लिए फर्जी वीडियो बना कर उसे वायरल करने की धमकी देते हुए सात लाख रुपए हड़पे जाने का आरोप लगाया है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में तीन की मौत, 193 नए पॉजिटिव केस, धौलपुर में मिले सर्वाधिक 47 संक्रमित 

एक महिला आरोपी को कल किया था गिरफ्तार:
मामला दर्ज होने के बाद रविवार को लालसोट थाना पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए चार जनों को गिरफ्तार किया है, इसके अलावा इस प्रकरण में शामिल एक महिला को शनिवार को ही पुलिस ने गिरफ्तार लिया था,जिसे न्यायालय ने जेल भेज दिया.

16 जुलाई को लालसोट थाने में दर्ज कराई थी प्राथमिकी:
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने रिटायर्ड शिक्षक को करीब ढाई माह पूर्व सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाते हुए इस प्रकरण को अंजाम देते हुए सात लाख रुपए ऐंठ लिए, जिसके बाद भी आरोपियों ने रिटायर्ड शिक्षक से और रकम ऐठने का प्रयास करते रहे, जिसके बाद रिटायर्ड शिक्षक ने लालसोट थाने में मामला दर्ज करवाया. तीन दिन पूर्व 16 जुलाई को लालसोट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

5 अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी जाएंगे भूमि पूजन के लिए अयोध्या

शादी समारोह में शामिल हो कर घर लौट रहे दो चचेरे भाइयों की सड़क हादसे में मौत

शादी समारोह में शामिल हो कर घर लौट रहे दो चचेरे भाइयों की सड़क हादसे में मौत

लालसोट(दौसा): दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड क्षेत्र के नगरियावास गांव के पास एनएच 11 बी पर बीती रात्रि हुए एक सडक़ हाइसे में बाइक सवार दो चचेरे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गयी. 

विवादों के घेरे में RU कुलपति, अब महाराजा कॉलेज में गोखले हॉस्टल रिनोवेशन पर सवाल

शादी समारोह में शामिल हो कर गांव लौट रहे थे: 
जानकारी के अनुसार उपखण्ड के थलौज गांव निवासी दो चचेरे भाई एक शादी समारोह में शामिल हो कर गांव लौट रहे थे, इसी दौरान नगरियावास गांव के पास उनकी बाइक व सामने आ रही एक वैन के बीच जोरदार भिड़ंत हो गयी,जिससे दोनो की मौके ही मौत हो गयी. मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो शव को मुदार्घर पहुंचाया. 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 18653 नए मामले सामने आए, भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर