जयपुर वाट्सएप ग्रुप्स और सोशल मीडिया पर CM सहायता कोष से 4 लाख की मदद से जुड़ा फर्जी फॉर्म हो रहा वायरल, OSD लोकेश शर्मा ने किया स्पष्ट

वाट्सएप ग्रुप्स और सोशल मीडिया पर CM सहायता कोष से 4 लाख की मदद से जुड़ा फर्जी फॉर्म हो रहा वायरल, OSD लोकेश शर्मा ने किया स्पष्ट

जयपुर: वाट्सएप ग्रुप्स (WhatsApp groups) और सोशल मीडिया (social media) पर एक फर्जी फॉर्म वायरल (fake form viral) हो रहा है. इसमें CM सहायता कोष से 4 लाख की मदद से जुड़ी भ्रामक जानकारी है. वायरल हो रहे फर्जी फॉर्म में कोरोना (Corona) में मृतक के आश्रित को 4 लाख रुपए दिए जाने की जानकारी है, जबकि यह पूरी तरह से फेक संदेश है. मुख्यमंत्री गहलोत के OSD लोकेश शर्मा ने यह स्पष्ट किया है. 

लोकेश शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वाट्सएप ग्रुप्स और सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे इस फॉर्म का राजस्थान सरकार से कोई सम्बन्ध नहीं है. राज्य सरकार ने इस तरह का कोई प्रावधान/फॉर्म नहीं निकाला है. प्रदेश के सम्बन्ध में इसे पूरी तरह से फेक और गलत माना जाए एवं इसे लेकर किसी भी प्रकार का भ्रम नहीं रखें. 

प्रदेश में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला संभव:
बता दें कि प्रदेश में 10 मई से लगे सख्त लॉकडाउन का असर अब दिखने लगा है. पिछले 10 दिन से लगातार संक्रमित केसों की संख्या में कमी आ रही है. बीते 7 दिन की स्थिति देखें तो संक्रमण की दर में 5 फीसदी की गिरावट आई है. ऐसे में लॉकडाउन को लेकर सीएम गहलोत मुख्यमंत्री आवास पर आज मंत्रिपरिषद की वर्चुअल बैठक लेंगे. इस दौरान प्रदेश में 31 मई तक लॉकडाउन (Lockdown ) बढ़ाने पर फैसला हो सकता है. इससे पहले प्रदेश में 10 से 24 मई तक लॉकडाउन लगाया गया था. विशेषज्ञों और केंद्र ने भी राज्यों को सलाह दी है. जहां संक्रमण दर 10% से ज्यादा वहां सख्त पाबंदियां लागू करने की जरूरत है. 

और पढ़ें