फतेहपुर Uttar Pradesh: फतेहपुर में नकली शराब बनाने की सामग्री बरामद, 4 तस्कर गिरफ्तार

Uttar Pradesh: फतेहपुर में नकली शराब बनाने की सामग्री बरामद, 4 तस्कर गिरफ्तार

Uttar Pradesh: फतेहपुर में नकली शराब बनाने की सामग्री बरामद, 4 तस्कर गिरफ्तार

फतेहपुर: फतेहपुर जिले की पुलिस और आबकारी विभाग के एक संयुक्त दल ने सोमवार को करीब 70 लाख रुपये से ज्यादा कीमत की नकली शराब बनाने की सामग्री बरामद करके चार तस्करों को गिरफ्तार किया. 

फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश कुमार सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि बिंदकी कोतवाली पुलिस, स्वाट टीम, कल्यानपुर थाना पुलिस और आबकारी पुलिस के एक संयुक्त दल ने महरहा चौराहे से एक संदिग्ध कार में सवार चार लोगों को पकड़ा. उन्होंने बताया कि इसी कार से 260 लीटर अपमिश्रित (नकली) शराब व एक अवैध असलहा भी बरामद किया गया है. एसपी ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान पुष्पराज सिंह, प्रदीप यादव, रघुबीर यादव और संदीप कुमार लोधी के रूप में हुई. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर विक्रमपुर गांव स्थित एक खंडहरनुमा मकान से पुलिस ने साढ़े सात हजार रैपर, एक बंडल होलोग्राम क्यूआर, 80 जरीकेन में चार हज़ार लीटर एथॉयल एल्कोहल बरामद किया.

एसपी ने बताया कि सामग्री से करीब 70 से 80 लाख रुपये कीमत की नकली (अपमिश्रित) शराब तैयार होती. उन्होंने कहा, "गिरफ्तार तस्करों ने स्वीकार किया कि इस नकली शराब की खपत सन्निकट विधानसभा चुनाव में किये जाने की योजना थी. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें