नई दिल्ली: बीकेयू नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबर फर्जी: दिल्ली पुलिस

बीकेयू नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबर फर्जी: दिल्ली पुलिस

बीकेयू नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबर फर्जी: दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने भारतीय किसान संघ (Indian Farmers Association)  (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की गिरफ्तारी की खबरों को शनिवार को फर्जी करार दिया है. पुलिस ने बताया कि इस तरह की फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने ट्वीट किया कि ये फर्जी खबर है, राकेश टिकैत की गिरफ्तारी से संबंधित खबर झूठी है. कृपया ऐसी फर्जी खबरों/ट्वीट से दूर रहें. इस तरह की झूठी खबरें/ट्वीट फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

विरोध स्थल पर संघर्ष की कोई स्थिति नहीं:
बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक (Media in-charge Dharmendra Malik) ने भी बताया कि टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया गया है. मलिक ने कहा कि पुलिस ने टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया था. वह अब भी गाजीपुर में विरोध स्थल पर है, जहां कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. विरोध स्थल पर संघर्ष की कोई स्थिति नहीं है. दिल्ली पुलिस ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के विरोध मार्च की संभावना के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. 

किसानों के प्रतिनिधि विभिन्न राज्यों के राज्यपालों को 26 जून को ज्ञापन सौंपेंगे. दिल्ली का राज निवास सिविल लाइंस इलाके में स्थित है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें