भोपाल कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले- राजनीतिक प्रतिशोध से सोनिया-राहुल पर लगाये जा रहे है झूठे और मनगढंत आरोप

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले- राजनीतिक प्रतिशोध से सोनिया-राहुल पर लगाये जा रहे है झूठे और मनगढंत आरोप

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले- राजनीतिक प्रतिशोध से सोनिया-राहुल पर लगाये जा रहे है झूठे और मनगढंत आरोप

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी कथित धनशोधन मामले के सिलसिले में सोमवार सुबह दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होंगे. सिंह ने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से प्रेरित होकर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी पर झूठे एवं मनगढंत आरोप लगाये जा रहे हैं.

ईडी ने नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को समन जारी किया है. सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल गांधी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय से सोमवार सुबह ईडी कार्यालय जाएंगे. कांग्रेस के सांसद और कार्यसमिति के सदस्य सोमवार सुबह 9.30 बजे दिल्ली में पार्टी कार्यालय में मौजूद रहेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस सांसद और कार्यसमिति के सदस्य राहुल के साथ ईडी कार्यालय तक रैली निकालेंगे, तो उन्होंने कहा कि इस पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. सिंह ने कहा कि एआईसीसी स्थानीय प्रशासन के साथ चर्चा करेगी, जिसके बाद यह तय किया जाएगा कि कुछ नेता उनके (राहुल) साथ जाएंगे या नहीं.’’ उन्होंने दावा किया कि ईडी ने 2015 में इस मामले को बंद कर दिया था, जब यह पता चला था कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

सिंह ने कहा कि इस मामले में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. कोई सबूत नहीं है. प्रतिशोध की भावन से प्रेरित होकर झूठे प्रकरण बनाए जा रहे हैं और मनगढ़ंत आरोप लगाए जा रहे हैं. सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी पर लगाया गया नेशनल हेराल्ड मामला इसका यह प्रमाण है.’’ भाजपा नीत केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘दबाव की राजनीति करना एवं झूठे प्रकरण बनाना इनकी आदत हो चुकी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘राहुल एवं सोनिया पर राजनैतिक दबाव डालने का यह कुटिल प्रयास है.’’ राज्यसभा सदस्य ने कहा कि गांधी परिवार ने अंग्रेजों के आगे कभी घुटने नहीं टेके. उन्होंने कहा, ‘‘जिस परिवार के दो सदस्य देश के लिए शहीद हुए हैं, क्या वह इस तरह के समन और फर्जी मामलों से डरेगा? वे ऐसे झूठे प्रकरणों से क्या डरेगा? डरने वाले नहीं हैं. दृढ़ता से मुकाबला किया जाएगा.’’ इस मामले में सोनिया गांधी को 23 जून को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें