मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से थे ग्रसित

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से थे ग्रसित

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से थे ग्रसित

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान का रविवार की रात निधन हो गया है. लंबे समय से किडनी की बीमारी से ग्रसित 43 वर्षीय वाजिद की मौत मुम्बई के चेम्बूर में स्थित सुरराणा सेठिया अस्पताल में हुई. कुछ दिन पहले वाजिद कोरोना से संक्रमित भी पाए गए थे. रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मौत मल्टीप्ल ऑर्गन फेलियर के चलते हुई. वाजिद के जाने के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है.   

Lockdown 5.0: Unlock 1 होने का आगाज, राजस्थान में मिलेंगी कई तरह की छूट, ये अब भी बंद रहेंगे 

पिछले साल भी वाजिद को हार्ट अटैक आया था:
खबर है कि किडनी और गले के संक्रमण के लिए अस्पताल में भर्ती हुए वाजिद कुछ दिनों पहले कोविड-19 से भी संक्रमित हो गये थे. मगर अटकलें हैं कि हार्ट अटैक के चलते उनकी मौत हुई है. पिछले साल भी वाजिद को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उनकी एंजिओप्लास्टी की गयी थी.

1998 में सलमान खान की फिल्म में बनाया था पहला म्यूजिक:
वाजिद ने अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर साल 1998 में सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में अपना पहला म्यूजिक बनाया था. वाजिद शुरुआत से ही अपने भाई के साथ जोड़ी के रूप काम करते रहे, जिसकी वजह से दोनों को साजिद-वाजिद के नाम से पहचाना गया.

VIDEO: आज से खुलेंगे प्रदेश के टाइगर रिजर्व और सफारी, टूरिज्म इंडस्ट्री में एक बार फिर बूम आने की उम्मीद 

सलमान खान की जिंदगी में दोनों भाईयों की अलग ही अहमियत:
सलमान खान की जिंदगी में वाजिद और उनके भाई साजिद की अलग अहमियत है. लॉकडाउन में भी वाजिद खान एक्टिव होकर काम कर रहे थे. सलमान खान के गानों के अलावा उन्होंने सिंगर जावेद अली संग अपनी नई एल्बम निकाली थी.

और पढ़ें