नई दिल्ली विपक्ष नेता गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने दिया Farewell Lunch

विपक्ष नेता गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने दिया Farewell Lunch

विपक्ष नेता गुलाम नबी आजाद का  कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने दिया Farewell Lunch

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को अपने निवास पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और इस सदन में अपना कार्यकाल पूरा करने जा रहे जम्मू कश्मीर के अन्य सदस्यों को विदाई भोज दिया है.  इस फेयरवैल लंच के बाद उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी दी है. सिंह ने लिखा है कि ये काफी प्रसन्नतापूर्ण था, मैंने गुलाम नबी आजाद और अन्य सदस्यों के रिटायरमेंट पर उनके लिए फेयरवैल लंच रखा था. 

गौरतलब है कि अपना कार्यकाल पूरा करने जा रहे शमशेर सिंह मन्हास और मीर मोहम्मद फयाज के साथ इस मौके पर उच्च सदन के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान, गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, जम्मू से लोकसभा के सदस्य जुगल किशोर शर्मा भी मौजूद थे. राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से सभी सदस्यों का छह साल का कार्यकाल संसद के इस सत्र में पूरा होने जा रहा है..

जब तक चुनाव के बाद नई विधानसभा का गठन नहीं हो जाता है तब तक इस केंद्र शासित प्रदेश से उच्च सदन में कोई प्रतिनिधित्व नहीं होने जा रहा है. गुलाम नबी आजाद ने 1980 से संसद के साथ अपना जुड़ाव और जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में अपना अनुभव याद किया था. उन्होंने डोडा जिले के भलेसा ब्लॉक से शुरू हुए अपने राजनीतिक सफर को भी याद किया था. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें