जयपुर VIDEO: सेवानिवृत्त होने के बाद निरंजन आर्य को दी विदाई, आर्य जिंदाबाद के लगे सचिवालय में नारे

VIDEO: सेवानिवृत्त होने के बाद निरंजन आर्य को दी विदाई, आर्य जिंदाबाद के लगे सचिवालय में नारे

जयपुर: पूर्व मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार नियुक्त हुए निरंजन आर्य को आज पारंपरिक रूप से विदाई दी गई. कर्मचारियों ने सचिवालय से विंटेज कार में बग्घी के रूप में बैठाकर निरंजन आर्य को यह विदाई दी.  मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त होने पर निरंजन आर्य को स्टाफ की तरफ से सचिवालय से बग्गी में बैठा कर विदाई दी गई. कर्मचारियों ने निरंजन आर्य के समर्थन में नारेबाजी की. 

इससे पहले निरंजन आर्य ने नवनियुक्त मुख्य सचिव उषा शर्मा को कार्यभार सौंपा. इसके बाद निरंजन आर्य जैसे ही चेंबर से बाहर निकले,उनके पैरों में गुलाब के फूल बिछाए गए और सचिवालय परिसर में खड़ी विंटेज कार में बैठाया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में सचिवालय कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे. सभी ने निरंजन आर्य को विदाई दी. 

 

निरंजन आर्य के साथ इस दौरान उनकी पत्नी संगीता आर्य भी मौजूद रही. इससे पूर्व सीएम सलाहकार की जिम्मेदारी मिलने पर निरंजन आर्य ने मीडिया से बातचीत में कहा कि एक लंबे समय तक उन्होंने जिम्मेदारी संभाली है , जिसमें उन्होंने कोशिश की कि जो भी उनके पास अपनी समस्या को लेकर पहुंचा है उस वर्ग की वे मदद कर पाएं. 

आर्य ने कहा कि इस लंबे समय के मेरे काम से में पूरी तरीके से संतुष्ट हूं और आगे भी जो जिम्मेदारी मुझे सरकार की तरफ से दी जाएगी या दी गई है , उससे में पूरी शिद्दत के साथ पूरा करूंगा. इसी के साथ बहुत लंबे अरसे के बाद ऐसा मौका आया कि सीएस पद से किसी अफसर की विंटेज कार में बग्घी बनाकर विदाई दी गई हो. जबकि आर्य से पूर्व राजीव स्वरूप और डीबी गुप्ता की ऐसी सम्मानजनक और गरिमामई विदाई नहीं हुई.

और पढ़ें