नोएडा किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया धरना, 300 लोग गिरफ्तार

किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया धरना, 300 लोग गिरफ्तार

किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया धरना, 300 लोग गिरफ्तार

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के 81 गांवों के किसानो ने विभिन्न मांगों के समर्थन में बुधवार को नोएडा प्राधिकरण पर धरना दिया. मौके पर तैनात भारी पुलिस बल ने किसानों को प्राधिकरण के गेट पर घेर लिया, तथा करीब 300 महिला-पुरुषों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस लाइन भेजा गया है.

मंगलवार रात से ही पुलिस किसान नेताओं की गिरफ्तारी कर रही और देर रात को करीब 40 किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था, जबकि 200 से ज्यादा किसान नेताओं को पुलिस ने रेड नोटिस जारी किया है. पर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि भारतीय किसान परिषद के बैनर तले परिषद के अध्यक्ष सुखवीर पहलवान के नेतृत्व में करीब 300 किसान तथा महिलाएं अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण पर धरना देने पहुंचे.

उन्होंने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है, तथा किसानों ने इस प्रदर्शन के लिए अनुमति नहीं ली है. इस कारण किसानों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा गया है.’ उन्होंने बताया कि किसानों को बस में भरकर पुलिस लाइन भेजा गया है. वही किसान नेता सुखबीर पहलवान ने कहा कि पुलिस दमनकारी नीति अपना रही है. उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई पुलिस से नहीं, नोएडा प्राधिकरण से है.उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण किसानों के हक नहीं दे रहा है, जिसकी वजह से किसान संघर्ष करने के लिए विवश हैं. (भाषा) 

और पढ़ें