तेज गेंदबाज उमरान मलिक बोले- मैं वकार यूनुस को नहीं, भुवनेश्वर-बुमराह और शमी को फॉलो करता हूं

तेज गेंदबाज उमरान मलिक बोले- मैं वकार यूनुस को नहीं, भुवनेश्वर-बुमराह और शमी को फॉलो करता हूं

तेज गेंदबाज उमरान मलिक बोले- मैं वकार यूनुस को नहीं, भुवनेश्वर-बुमराह और शमी को फॉलो करता हूं

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के मौके पर युवा खिलाड़ी उमरान मलिक (Umran Malik) ने सबसे ज्यादा आकर्षित किया है. मलिक ने इस सीजन में सभी गेंदे लगभग 150 kmph की रफ्तार से फेकी है. वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक अभ्यास सत्र में मालिक ने 163.7 kmph की रफ्तार से गेंद फेक पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालांकि किसी भी रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि नहीं हुई है और हम भी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं.

वहीं उमरान मलिक ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस को लेकर बयान दिया दिया है. मलिक के इस बयान के बाद सोशल मीडिया प्रशंसकों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि कि वह पाकिस्तान के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज वकार यूनुस को फॉलो नहीं करते हैं, बल्कि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर भाई उनके आइडल है. मैं इन्हें ही फॉलो करता हूं और मैंने इनसे काफी कुछ सीखा है। मेरा एक्शन स्वाभाविक है. 

वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उमरान मलिक को लेकर बोलते हुए कहा कि उन्हें अपनी बारी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि उसे खेलने का कितना समय दे सकते हैं. हमारे पास बड़ी टीम है और हर कोई अंतिम एकादश में नहीं हो सकता. 

मुझे निरंतरता पसंद है और मैं लोगों को समय देने में विश्वास करता हूं:
उन्होंने कहा कि मुझे निरंतरता पसंद है और मैं लोगों को समय देने में विश्वास करता हूं. अर्शदीप ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है और वह भी उम्दा खिलाड़ी है. द्रविड़ ने कहा कि हमारे पास हर्षल, भुवी और आवेश के रूप में थोड़े अनुभवी खिलाड़ी भी है जो पिछली श्रृंखला खेले थे. युवा खिलाड़ियों का भी होना अच्छी बात है जिससे पूल बड़ा होता है. देखते हैं कि वे क्या कर सकते हैं. उन्होंने उमरान की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी तेज गेंदबाजी करता है. आईपीएल में भारतीय गेंदबाजों को इतनी तेज गेंदबाजी करते देखकर अच्छा लगा. वह जितना अधिक खेलेगा, उतना निखरेगा. मैं चाहूंगा कि वह टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करे.

और पढ़ें