Live News »

VIDEO: पिता ही निकला बेटे का हत्यारा, फिर बनाई अपहरण की झूठी कहानी

पिंडवाड़ा(सिरोही): जिले के पिंडवाड़ा थाने में दर्ज पंकज सुथार हत्याकांड का आज 19 दिन बाद आखिरकार पुलिस ने पूरे मामले से पर्दा उठा दिया हैं. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मृतक पंकज सुथार के पिता प्रवीण सुथार सहित कुल पांच आरोपियों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया हैं. पुलिस के अनुसार मृतक पंकज सुथार और उसके पिता प्रवीण सुथार में कई दिनों से अनबन चल रही थी. जिसको लेकर कई बार पुत्र पंकज ने पिता का गिरेबान तक पकड़ा था. जिससे खफा होकर पिता प्रवीण सुथार ने बेटे को मारने की योजना बनाई और बेटे को मारने के लिए पांच लोगों को एक लाख पच्चीस हजार रुपयों की सुपारी दी गई.

Delhi Elections: रविवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे केजरीवाल, रामलीला मैदान में होगा समारोह

मफलर से पंकज का गला दबाकर हत्या की:
घटना के दिन जब पंकज हमेशा की तरह बस से जनापुर चौराहे पर उतरा, जहां से उसके पिता प्रवीण सुथार ने उसे मोटरसाइकिल पर बिठाया और लकड़ी खरीदने का कहकर उसे हाईवे की तरफ लेकर गया. पहले तो उसने अपने पुत्र का मोबाइल लिया फिर अपने पास रखे एक दूसरे मोबाइल से हत्या के लिए हायर किए लोगों को बुलाया. वहां पहले से घात लगाकर बैठे प्रवीण सुथार के हायर किए गए लोग एक कमांडर गाड़ी लेकर आए, और पंकज को गाड़ी में बैठाकर सुनसान जगह पर लेकर गया. रात के अंधेरे में उन लोगों ने मफलर से पंकज का गला दबाकर हत्या कर दी. सबूत मिटाने के लिए शव पर पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दियाऔर हत्यारे वहां से फरार हो गए और इसकी सूचना प्रवीण सुथार को भी दे दी. जिस पर प्रवीण सुथार सीधे जनापुर चौराहे पहुंचा और पंकज के अपहरण की कहानी गढ़ी गई. पिंडवाड़ा थाने पहुंचकर अपहरण होने की रिपोर्ट पेश की. लेकिन प्रवीण सुथार के जनापुर चौराहे पहुंचने की पुष्टि नही होने के चलते पिंडवाड़ा पुलिस ने यह कहते हुए मामला दर्ज नही किया कि पंकज को अंतिम बार सिरोही में देखा गया था तो मामला भी सिरोही कोतवाली थाने में दर्ज किया जाएगा. जिस पर दूसरे दिन कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया गया. 

आरोपी पिता ने पुलिस का ध्यान भटकाने का प्रयास किया:
वहीं मामला दर्ज होने के दूसरे दिन यानी 23 जनवरी को पंकज का शव रोहिड़ा थाना क्षेत्र के सिलवा फली के पास जंगलों में अधजली अवस्था में पड़ा मिला. शव की शिनाख्त के लिए जब प्रवीण सुथार को मौके पर बुलाया तो उसने तुरन्त शव की शिनाख्त कर इसे पंकज का शव होना बताया. पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर पिंडवाड़ा थाना पुलिस ने अज्ञात हत्यारों की तलाश शुरू की. इस बीच आरोपी ने शातिराना अंदाज में पुलिस का ध्यान भटकाने व परिवार पर शक नही करें, उसके पूरे प्रयास किए. पहले तो जब तक हत्यारों की गिरफ्तारी नही हो तब तक शव नहीं उठाने की जिद पर अड़ गया. पुलिस प्रशासन की समझाइश के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया. 

AAP विधायक के काफिले पर फायरिंग में नरेश यादव नहीं थे टारगेट, हिरासत में आरोपी

हत्यारे पिता ने पुलिस पर लगाए ढिलाई बरतने का आरोप:
पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई थी कि प्रवीण सुथार ने एक बार फिर से समाज बंधुओं और ग्रामीणों को एकजुट कर पिंडवाड़ा थाने का घेराव करवाया. करीब चार घण्टे तक पिंडवाड़ा शहर का बाजार बंद रहा, लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए. हत्यारे पिता ने सिरोही विधायक से मिलकर पिंडवाड़ा थानाधिकारी सुमेरसिंह पर ढिलाई बरतने की शिकायत की. विधायक संयम लोढ़ा ने इस मामले को हाईप्रोफाइल बनाने के लिए विधानसभा तक लेकर गए. पिंडवाड़ा सीआई सुमेरसिंह को हटाने की भरसक कोशिश की गई. लेकिन सीआई सुमेरसिंह अपनी टीम के साथ पंकज के हत्यारे को ढूंढने के लिए आधुनिक तकनीक के सहारे दिन रात लगे रहे. देर रात जब मामले की पहली कड़ी उनके हाथ लगी और सीधे शक की सुई मृतक के पिता पर आई, तो डिप्टी किशोरसिंह, सीआई सुमेरसिंह रात को ही उसके घर गए और प्रवीण सुथार को थाने लाया गया. प्रवीण से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की तो एक के बाद एक राज खुलते गए और स्वयं प्रवीण सुथार ने अपने बेटे की हत्या के लिए सुपारी देने का पूरा राज खोल दिया. पुलिस ने चार हत्यारो को भी गिरफ्तार कर लिया हैं. वहीं एक आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं.

और पढ़ें

Most Related Stories

एक ही परिवार की चार युवतियों ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश, तीन बहनों ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

एक ही परिवार की चार युवतियों ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश, तीन बहनों ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

पिंडवाड़ा(सिरोही): जिले के पिंडवाड़ा थाना क्षेत्र के झाड़ोली गांव में आज एक सनसनीखेज सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आने से लोगो में दहशत का माहौल छा गया.  दरअसल हुआ यूं कि आज सवेरे झाड़ोली गांव निवासी कालूराम की तीन पुत्रियों व एक पुत्रवधु ने एक साथ जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त कालूराम का पुत्र गोविंद दूध लेने गया हुआ था. जैसे ही गोविंद घर आया तो तीन बहिनों व खुद की पत्नी को बेहोशी की हालात में पड़ा देखकर एक बरगी तो घबरा गया पर तुरन्त ही तीनों को लेकर अस्पताल पहुंचा. साथ ही घटना की जानकारी पिंडवाड़ा थाना पुलिस को भी दी. जिस पर थानाधिकारी सुमेरसिंह जाब्ते के साथ अस्पताल पहुंचे. 

Rajasthan Corona Update:  प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 348, देश में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 149 

इलाज के दौरान तीनों बहनों ने दम तोड़ दिया:
झाड़ोली अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चारों युवतियों को उच्च इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया. जिन्हें सिरोही जिला मुख्यालय स्थित ट्रोमा सेंटर लाया गया. इधर घटना की जानकारी मिलते ही एसपी कल्याणमल मीना भी ट्रोमा सेंटर पहुंचे. इसी बीच इलाज के दौरान तीनों बहनों ने दम तोड़ दिया. वही गोविंद की पत्नी का अभी भी इलाज जारी हैं. इन सभी युवतियों ने किस कारण से जहर खाया इसकी अभी तक कोई ठोस वजह सामने नही आई हैं. पर पुलिस प्रथमदृष्टया इसे घरेलू क्लेश से जोड़कर देख रही हैं.

VIDEO: मई-जून के लिए ट्रेनों में 60 फीसदी तक बुक हुई सीटें, रेलवे को एक साथ भीड़ होने से संक्रमण फैलने का डर 

अभी तक परिजनों ने इस मामले की लिखित रिपोर्ट पुलिस को नही दी:
परिजन हादसे के बाद से ही सदमे हैं और उनका रो-रोकर बुरा हाल हैं. पुलिस लगातार परिजनों को ढांढस बढ़ाकर इत्मीनान से पूरे मामले की जानकारी ले रही हैं. अभी तक परिजनों ने इस मामले की लिखित रिपोर्ट पुलिस को नही दी हैं. परिजनों द्वारा रिपोर्ट देने के बाद ही सामूहिक आत्महत्या के कारणों की जानकारी मिल पाएगी. 

...विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज सिरोही

नगरपालिका अध्यक्ष सहित सभी पार्षद दूसरे दिन भी धरने पर, बाजार बंद करने की दी चेतावनी

नगरपालिका अध्यक्ष सहित सभी पार्षद दूसरे दिन भी धरने पर, बाजार बंद करने की दी चेतावनी

पिंडवाड़ा(सिरोही): जिले के पिंडवाड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष सहित सभी पार्षद आज दूसरे दिन भी धरने पर बैठे हैं. आपको बता दें कल पिंडवाड़ा पालिका अध्यक्ष ने पालिका के ईओ पर भ्रष्टाचार जैसे कई गम्भीर आरोप लगाते हुए ईओ को तुरन्त हटाने की मांग की थी. जिनके समर्थन में पालिका के सभी पार्षद भी लामबंद होते हुए पालिका कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गए थे.

पूरे शहर का बाजार बंद करने की चेतावनी: 
पालिका के अध्यक्ष व पार्षदों का आज दूसरे दिन भी धरना जारी हैं और मांग कर रहे हैं कि ईओ अनिलकुमार को तुरन्त प्रभाव से एपीओ कर पिंडवाड़ा की आम जनता को भ्रष्टाचार से मुक्ति दी जाए. धरनार्थियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आज शाम तक सरकार ने ईओ को नही हटाया तो कल से पूरे शहर का बाजार बन्द कर जोरदार तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इधर डिप्टी किशोरसिंह चौहान ने धरनास्थल पर पहुंचकर समझाइश के भी प्रयास किए. मगर धरनार्थी अपनी मांग पर अड़े रहे.

VIDEO: उदयपुर-पिंडवाड़ा हाईवे पर ट्रेलर और एंबुलेंस में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की दर्दनाक मौत 

VIDEO: उदयपुर-पिंडवाड़ा हाईवे पर ट्रेलर और एंबुलेंस में भीषण भिड़ंत, 3 लोगों की दर्दनाक मौत 

पिंडवाड़ा: उदयपुर-पिंडवाड़ा हाईवे पर आज दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. जहां ट्रेलर और एंबुलेंस में हुई भीषण भिड़ंत में 3 लोगों की हुई दर्दनाक मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार तीनों मृतक ट्रेलर में सवार थे. वहीं एंबुलेंस चालक और एक सहयोगी कैबिन में फंस गए. इसके अलावा ट्रेलर में भी एक व्यक्ति फंस गया. 

दरअसल हादसा गोगुंदा थाना इलाके के चोर बावड़ी के पास हुआ. हादसे के बाद पुलिस एवं प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और तीनों गंभीर घायलों को निकालने के प्रयास जारी है. 

 

भाजपा नेता के घर पकड़ी बिजली चोरी, 68 हजार का जुर्माना वसूल

भाजपा नेता के घर पकड़ी बिजली चोरी, 68 हजार का जुर्माना वसूल

पिंडवाड़ा(सिरोही): डिस्कॉम विजिलेंस टीम ने पिंडवाड़ा के भाजयुमो नगर अध्यक्ष के घर काईवाई करते हुए बिजली चोरी के आरोप में करीब 68 हजार का जुर्माना वसूला है. आपको बता दे की डिस्कॉम विजिलेंस टीम ने भाजयुमो नगर अध्यक्ष अशोक मेवाड़ा के आमली रोड़ स्थित मकान पर काईवाई को अंजाम दिया और बिजली चोरी का खुलासा किया.

घर के सामने स्थित बिजली के पोल से विद्युत चोरी: 
पड़ताल में सामने आया कि घर की सर्विस लाइन काट कर घर के सामने स्थित बिजली के पोल से विद्युत चोरी करते पाया गया. इस दरम्यान डिस्कॉम विजिलेंस टीम से एईएन दीपक बोराणा, अमृत जाटव व जेईएन लोकश शालवी ने विधुत चोरी करने के आरोप में कनेक्शन काट चार्जशीट बनाई. गौरतलब है कि करीब 68 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है. काईवाई से कई सवाल खड़े होना भी लाजिमी है. देखने वाली महत्वपूर्ण बात यह रहेगी भाजपा ऐसे नेताओं पर क्या के काईवाई कर पाती है. 

...तुषार पुरोहित 1st इंडिया न्यूज पिंडवाड़ा

Open Covid-19