VIDEO: सज्जनगढ बायोलॉजिकल पार्क में नर टाइगर के हमले से मादा टाइगर दामिनी की मौत

VIDEO: सज्जनगढ बायोलॉजिकल पार्क में नर टाइगर के हमले से मादा टाइगर दामिनी की मौत

उदयपुर: उदयपुर के सज्जनगढ बायोलॉजिकल पार्क में आज एक सनसनीखेज घटनाक्रम सामनें आया. बायोलॉजिकल पार्क में 12 साल के नर टाइगर कुमार 16 साल की मादा टाइगर दामिनी के एनक्लोजर में जाली तोड़कर घुस गया और हमला कर दिया. इस हमले में मादा टाइगर दामिनी की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटनाक्रम के बाद वन्यजीव विभाग के अधिकारीयो में हडकंप मच गया. 

गर्दन पर अटैक:
दरअसल ये दोनों ही टाइगर पास-पास के एनक्लोजर्स में रह रहे थे, लेकिन आज शाम अचानक मेल टाइगर कुमार नें एनक्लोजर्स की मजबूत जाली को तोडा और फीमेल टाइगर दामिनी के एनक्लोजर में घुस गया. यही नहीं मेल टाइगर नें सीधे दामिनी के गर्दन पर अटैक किया, जिससे मौके पर ही दामिनी की मौत हो गई. इस दौरान सैकडों पर्यटकों ने भी इस पूरे घटनाक्रम को लाइव देखा. घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही पार्क के केयरटेकर्स नें खूब हौ-हल्ला किया, लेकिन तब तक दामिनी की जान जा चुकी थी. 

मेल टाइगर कुमार को भी हल्की चोटें:
घटना के बाद वन्यजीव विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और दामिनी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवाया. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में मेल टाइगर कुमार को भी हल्की चोटें आई है, जिसका चिकित्सकों द्वारा इलाज किया गया हैं. अब कल मेडिकल बोर्ड के गठन के बाद तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम दामिनी का पोस्टमार्टम करेगी. हालांकि प्रथमदृष्टया यह पूरा मामला एनक्लोजर की जाली तोडकर हमले का सामने आ रहा है, लेकिन विभागीय अधिकारीयो नें इस मामले की गहराई से जांच के आदेश दिये हैं. 

... उदयपुर से रवि शर्मा की रिपोर्ट 

और पढ़ें