मुंबई Film Review - खबरदार Jayeshbhai में कुछ भी नहीं है Jordaar

Film Review - खबरदार Jayeshbhai में कुछ भी नहीं है Jordaar

 Film Review - खबरदार Jayeshbhai में कुछ भी नहीं है Jordaar

मुंबई : वैसे तो फिल्म के ट्रेलर से ही आप जान चुके होंगे कि फिल्म की स्टोरी क्या है अब ऐसे में अगर हम आपसे ये कहे कि फिल्म देखने की कोई जरूरत नहीं है बल्कि फिल्म के ट्रेलर में ही सब कुछ है तो गलत नहीं होगा जयेश भाई जोरदार में सबसे कमजोर कड़ी है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी

कहानी एक ऐसे गांव की जहां एक सरपंच (Boman Irani) है और उनकी ये विचारधारा है कि अगर वंश आगे बढ़ाना है तो वो काम सिर्फ एक लड़का कर सकता है उनकी खुद तो यही मानसिकता है पर वो दूसरों को भी इसी पर चलने का दबाव बनाते हैं वहीं अगर कोई किसी महिला को परेशान करता है तो इसमें भी महिला की ही गलती मानी जाती है. इनका बेटा है जयेश भाई (Ranveer Singh) और गर्भवती पत्नी है मद्रा (Shalini Pandey) और उनकी एक 9 साल की बेटी है (Jia Vaidya) वहीं रणवीर सिंह की मां की भूमिका निभा रही हैं रत्ना पाठक शाह. आलम कुछ ऐसा है कि जयेश भाई की पत्नी का पांच बार गर्भपात हो चुका है और मुद्रा अब दोबारा से एक और बेटी को जन्म देने वाली हैं जय माता दी कह कर डॉक्टर उन्हें ये बता देते हैं कि जयेश भाई के घर लक्ष्मी आने वाली है. बस फिर क्या होता है ये तो आप सभी ट्रेलर में भी देख चुके हैं. परिवार से भागना, गांव वालों से दूर भागना और हर उस शख्स से दूर भागना जो इस तरह की सोच रखता है. आख़िर में क्या जयेश भाई अपनी बेटी को इस दुनिया में लाने में सफल हो पाएंगे ये जानने के लिए आप देख सकते हैं जयेश भाई जोरदार.

फिल्म के प्लस पॉइंट

इस फिल्म में अगर कुछ भी अच्छा है तो वो है इस में रणवीर सिंह की दमदार एक्टिंग और साथ ही जयेश भाई की बेटी की भूमिका निभा रही जिया वैद्य. इन्हीं के साथ फिल्म में बोमन ईरानी और रत्ना पाठक शाह भी अपनी भूमिका अच्छे से निभा रहे हैं.

फिल्म के नेगेटिव पॉइंट्स

फिल्म का सबसे बड़ा नेगेटिव पॉइंट है फिल्म की कहानी जो कि इस फिल्म को पूरी तरह से कमजोर बना देता है. स्क्रीनप्ले भी काफी ऑर्डिनरी है. सबसे बड़ा नेगेटिव प्वाइंट ये है कि यहां पर आपको कुछ भी नया देखने को नहीं मिलेगा वही घिसी पिटी स्टोरी आपको देखने को मिलेगी. फिल्म काफी टिपिकल और प्रिडिक्टेबल है. फिल्म देखते वक्त आपको कहीं भी ऐसा नहीं लगेगा कि आप कुछ नया देख रहे हैं.

इस फिल्म का निर्देशन दिव्यांग ठक्कर ने किया है साथ ही इस फिल्म को लिखने का काम भी दिव्यांग ने ही किया है. म्यूजिक दिया है विशाल शेखर ने इस फिल्म के गाने ऐसे बिल्कुल भी नहीं है जो आपको काफी समय तक याद रहे या फिर आपके जबान पर चढ़ जाए.

जयेश भाई जोरदार के साथ अर्जुन रेड्डी फेम साउथ की एक्ट्रेस शालिनी पांडे ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है फिल्म में जयेश भाई की पत्नी की भूमिका निभा रहीं हैं. जहां आपने पहले शालिनी को कुछ दमदार रोल में देखा होगा वहीं जयेश भाई में उनके फैंस को निराश होना पड़ सकता है. साउथ में उनके दमदार रोल हुआ करते थे पर बॉलीवुड में आते ही उनके हिस्से में कोई बड़े डायलॉग्स नहीं आए हैं. उनके किरदार को काफी सीमित तरह से लिखा गया है.

अगर आप जयेश भाई पर पैसे खर्च करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये ख्याल अपने मन से निकाल दें तो ही बेहतर होगा. हम आपको यही सलाह देंगे कि अपना समय और पैसे दोनों बचाएं और इस फिल्म का सिर्फ ट्रेलर देखकर ही संतुष्ट हो जाए क्योंकि फिल्म में कुछ भी नहीं है. अगर इसके बाद भी इच्छुक हैं इस फिल्म को देखने के लिए तो आप फिल्म के ओटीटी पर रिलीज होने का इंतजार कर सकते हैं क्योंकि यह फिल्म थिएटर में ज्यादा दिन नहीं टिकेगी.

फर्स्ट इंडिया फिल्मी की तरफ से जयेश भाई जोरदार को 1.5 स्टार्स.

और पढ़ें