आखिरकार कांग्रेस की 'गॉडमदर' ने राहुल को सौंपी कमान ! 21 वर्षों से कांग्रेस की कमान संभाल रही थीं सोनिया गांधी

आखिरकार कांग्रेस की 'गॉडमदर' ने राहुल को सौंपी कमान ! 21 वर्षों से कांग्रेस की कमान संभाल रही थीं सोनिया गांधी

नई दिल्ली: पंजाब को आज नया मुख्यमंत्री मिल गया है, सोमवार सुबह चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इस पूरे घटनाक्रम से एक बात साफ होती नजर आ रही है कि आखिरकार कांग्रेस की 'गॉडमदर' ने राहुल को समान सौंपी हैं. 

सोनिया गांधी 21 वर्षों से कांग्रेस की कमान संभाल रही थीं. अब झिझकते हुए पार्टी की कमान पुत्र को सौंपने का फैसला लिया है. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस कार्यसमिति के औपचारिक प्रस्ताव का भी इंतजार नहीं किया और कमान मिलते ही पंजाब के लोकप्रिय नेता कैप्टन अमरिंदर की विदाई हुई. अब पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ का नंबर आएगा और छत्तीसगढ़ में भी टीएस सिंह देव की ताजपोशी के स्पष्ट संकेत दिखाई दे रहे हैं. 

राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में भी नेतृत्व परिवर्तन का मन बना चुके:
राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में भी नेतृत्व परिवर्तन का मन बना चुके हैं. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के बीच दिल्ली से जुड़े एक सूत्र ने संकेत दिए हैं कि प्रियंका गांधी फिलहाल छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन नहीं चाहती है. लेकिन 'फ्री हैंड' मिलने के बाद अब राहुल गांधी ही इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय लेंगे. ऐसे में राहुल गांधी जल्द छत्तीसगढ़ का एक संक्षिप्त दौरा कर सकते हैं और इस दौरे के बाद छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है. 

और पढ़ें